ईरानी सेना और अमेरिका के बीच हुई थी मुठभेड़, गार्ड ने कबूला सच
Advertisement
trendingNow1670055

ईरानी सेना और अमेरिका के बीच हुई थी मुठभेड़, गार्ड ने कबूला सच

दरअसल, अमेरिकी नौसेना ने बुधवार की घटना का एक वीडियो जारी किया, जिसमें कुवैत के पास उत्तरी अरब की खाड़ी में ईरान की छोटी नौकाएं तेज गति से अमेरिकी युद्धपोतों के पास आ रही हैं.

ईरानी सेना और अमेरिका के बीच हुई थी मुठभेड़, गार्ड ने कबूला सच

तेहरान: ईरान (Iran) के अर्द्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड ने रविवार को स्वीकार किया कि पिछले हफ्ते अरब की खाड़ी में अमेरिकी (America) युद्धपोतों के साथ उसकी मुठभेड़ हुई थी. लेकिन बिना सुबूत पेश किए आरोप लगाया कि अमेरिकी बलों ने घटना की शुरुआत की थी. दरअसल, अमेरिकी नौसेना ने बुधवार की घटना का एक वीडियो जारी किया, जिसमें कुवैत के पास उत्तरी अरब की खाड़ी में ईरान की छोटी नौकाएं तेज गति से अमेरिकी युद्धपोतों के पास आ रही हैं.

गार्ड का कहना है कि उनकी सेना अभ्यास कर रही थी और उन्हें अमेरिका की तरफ से गैर पेशेवर और उकसावे वाली कार्रवाई और चेतावनी के प्रति उनकी उदासीनता का सामना करना पड़ा. इसमें कहा गया कि जिसे बाद में अमेरिका ने वापस ले लिया. हालांकि, गार्ड ने अपने आरोपों के समर्थन में कोई वीडियो अथवा सुबूत जारी नहीं किया. साथ ही अमेरिकी बलों पर छह और सात अप्रैल को ईरान के युद्धपोतों को रोके जाने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें:- अब इवांका ट्रंप ने Lockdown का उल्लंघन किया, त्योहार मनाने पति के साथ गोल्फ रिसॉर्ट गईं

वहीं, बहरीन आधारित अमेरिकी नौसेना के पांचवे बेड़े के प्रवक्ता पेटे पगानो ने कहा कि नौसेना बुधवार को हुई घटना के अपने बयान पर कायम है. दूसरी तरफ, रविवार को ईरान के विदेश मंत्री मोहममद जावेद जरीफ ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना जारी रखते हुए ट्वीट किया कि ईरान विश्व के सबसे बुरे प्रकोप के बावजूद जल्द ही वेंटिलेटर का निर्यात करेगा. उन्होंने कहा कि आपको बस दूसरे देशों के मामलों में दखल देना बंद करना होगा, खासकर मेरे। और मेरा विश्वास कीजिए, हम किसी अमेरिकी राजनेता से सलाह नहीं लेते.

LIVE TV

Trending news