एक ऐसा देश जो अपने हर नागरिक का कराएगा कोरोना टेस्‍ट, नहीं तो PM देंगे इस्‍तीफा
Advertisement

एक ऐसा देश जो अपने हर नागरिक का कराएगा कोरोना टेस्‍ट, नहीं तो PM देंगे इस्‍तीफा

7 महीने गुजर गए लेकिन कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. यह बात कई देश गंभीरता से समझ रहे हैं और उसे लेकर हर संभव कदम उठा रहे हैं.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री इगोर माटोविक

ब्रातिस्लावा: 7 महीने गुजर गए लेकिन कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. यह बात कई देश गंभीरता से समझ रहे हैं और उसे लेकर हर संभव कदम उठा रहे हैं. यूरोप के एक देश ने तो इसकी दूसरी लहर से अपने हर नागरिक को सुरक्षित करने के लिए एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है. 

  1. यूरोप के देश स्‍लोवाकिया के पीएम की घोषणा 
  2. सभी नागरिकों का करेंगे कोरोना टेस्‍ट 
  3. ऐसा नहीं होने पर दे देंगे इस्‍तीफा 

यूरोपीय देश स्लोवाकिया (Slovakia) ने शनिवार को घोषणा की कि वह 10 साल और उससे अधिक की उम्र वाले सभी निवासियों को कोरोना वायरस टेस्‍ट कराने का अवसर देगा.

प्रधानमंत्री दे देंगे इस्‍तीफा  
स्थानीय समाचार चैनलों ने बताया कि यह घोषणा शनिवार को स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री इगोर माटोविक (Igor Matovic) ने की थी. उन्‍होंने यह निर्णय देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए लिया है. सरकार ने कहा कि उनका मानना ​​है कि बड़े पैमाने पर टेस्‍ट करने से वायरस के फैलाव को पहचानने और उसे रोकने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: OMG: भारत के इस गांव में जब दिखा 'एलियन' तो घबरा गए लोग, फिर...

माटोविक ने कहा, 'मुझे डर है कि कहीं वर्तमान के सुरक्षात्मक उपाय कहीं बेकार न चले जाएं. बड़े पैमाने पर किए गए टेस्‍ट हमें इस महामारी को रोकने में बहुत मदद कर सकते हैं.'

उन्‍होंने यह भी कहा कि यदि व्यापक पैमाने पर टेस्‍ट नहीं हुए, तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. यह टेस्‍ट नि: शुल्क होंगे और अगले सप्ताहांत से शुरू होकर उसके बाद के सप्‍ताहांत तक जारी रहेंगे. यह अभियान देश के लगभग 5.4 मिलियन यानी 54 लाख निवासियों को कवर करेगा. 

Trending news