Ex Afghan Minister का दावा: बच्चों को भी नहीं बख्श रहा Taliban, बेरहमी से उतार रहा मौत के घाट
Advertisement
trendingNow1972875

Ex Afghan Minister का दावा: बच्चों को भी नहीं बख्श रहा Taliban, बेरहमी से उतार रहा मौत के घाट

तालिबान मासूम बच्चों को भी चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहा है. अफगानिस्तान के पूर्व गृहमंत्री मसूद अंदाराबी ने ट्वीट करके तालिबान की क्रूरता उजागर की है. उन्होंने कुछ बच्चों की तस्वीर भी शेयर की है. पूर्व मंत्री ने कहा है कि तालिबान लोगों को आतंकित करके उन पर शासन करना चाहता है.

फोटो: मिरर

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद तालिबानी (Taliban) केवल महिलाओं और लड़कियों पर ही जुल्म नहीं ढा रहे, वो छोटे-छोटे बच्चों को भी बेरहमी से मौत के घाट उतार रहे हैं. अफगानिस्तान के पूर्व गृहमंत्री मसूद अंदाराबी (Masoud Andarabi) ने यह दावा किया है. उन्होंने तालिबान द्वारा कथित तौर पर मारे जा रहे बच्चों की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं. अंदाराबी ने कहा कि तालिबान अफगानियों को आतंकित करके, छोटे बच्चों और बुजुर्ग नागरिकों को मारकर लोगों पर शासन करने की कोशिश कर रहा है.  

  1. मसूद अंदाराबी हैं अफगानिस्तान के पूर्व गृहमंत्री
  2. अंदाराबी को मार्च में छोड़ना पड़ा था अपना पद
  3. ट्वीट करके तालिबान की क्रूरता को उजागर किया
  4.  

घरों की तलाशी ले रहा Taliban

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, मसूद अंदाराबी (Masoud Andarabi) ने बच्चों के शवों और घायल बच्चों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है कि तालिबान लोगों को आतंकित करके, छोटे बच्चों और बुजुर्ग नागरिकों को मारकर लोगों पर शासन करने की कोशिश कर रहा है. तालिबान अंदराब में लोगों के घरों की अनुचित तलाशी ले रहा है, बिना कारण उन्हें पकड़ रहा है और निर्दोष नागरिकों की हत्या कर रहा है. जिसमें बच्चे भी शामिल हैं.  

ये भी पढ़ें -Turkish President की मुराद हुई पूरी: Taliban ने Kabul Airport चलाने के लिए मांगी मदद, लेकिन सामने रखी ये शर्त

Girls की लिस्ट बना रहे Imams

अंदाराबी ने कहा कि तालिबानी क्रूरता के चलते लोगों को अपने जीवन, सम्मान, गरिमा और संपत्ति की रक्षा के लिए हथियार उठना पड़ रहा है. पूर्व गृहमंत्री ने यह भी बताया कि तालिबान के जिन इलाकों पर कब्जा कर लिया है, वहां के इमामों को 12 से 45 वर्ष की लड़कियों और महिलाओं की लिस्ट बनाने को कहा है. ताकि वो उनके साथ अपने लड़ाकों की शादी कर सके. उन्होंने कहा कि तालिबान के खिलाफ विद्रोह कभी खत्म नहीं होगा. उसके सताए लोग आवाज उठाते रहेंगे.  

Ashraf Ghani ने किया था बर्खास्त

अंदाराबी को मार्च में राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बर्खास्त कर दिया था. क्योंकि वह उस मिलिशिया कमांडर को गिरफ्तार करने में नाकाम रहे थे, जिसने सुरक्षा बलों के हेलीकॉप्टर को मार गिराया था. इस हमले में 9 जवान शहीद हुए थे. वहीं, Panjshit में तालिबान से मुकाबले के लिए विद्रोही अब भी जमा हैं. तालिबान के बड़ी संख्या में अपने लड़ाकों को वहां भेजा है. विद्रोहियों ने दो टूक शब्दों में कहा है कि वो आखिरी दम तक तालिबान का मुकाबला करेंगे.

 

Trending news