UAE में भारत के नए राजदूत पवन कपूर ने संभाला कार्यभार

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के नए राजदूत पवन कपूर ने यहां दूतावास में कार्यभार संभाल लिया है. 

UAE में भारत के नए राजदूत पवन कपूर ने संभाला कार्यभार

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के नए राजदूत पवन कपूर ने यहां दूतावास में कार्यभार संभाल लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दूतावास ने एक ट्वीट के माध्यम से कपूर का स्वागत किया और घोषणा की कि उन्होंने गुरुवार को कार्यालय में अपने पहले दिन की शुरुआत महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर की. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर इस प्रतिमा का अनावरण किया गया था.

ट्वीट में लिखा है, "दूतावास गर्मजोशी से अपने नए राजदूत पवन कुमार का स्वागत करता है. पवन ने कार्यालय में अपना पहला दिन महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर शुरू किया." दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भी उनका स्वागत किया.

मिशन ने बयान दिया, "दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास आज यूएई में भारत के राजदूत का पद संभालने पर राजदूत पवन कुमार का स्वागत करता है. हम भारत-यूएई द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत करने के लिए उनके नेतृत्व में काम करने के लिए उत्साहित हैं."

भारत के विदेश मंत्रालय ने कपूर को 28 अगस्त यूएई के नए राजदूत के तौर पर नियुक्त किया था. साल 1990 कैडर के आईएफएस अधिकारी कपूर इजरायल में तीन साल से ज्यादा समय तक भारत के राजदूत रह चुके हैं.