भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों से की मांग, 'बढ़ाई जाए परिसर की सुरक्षा'
Advertisement

भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों से की मांग, 'बढ़ाई जाए परिसर की सुरक्षा'

बीती एक जून को भारतीय उच्चायुक्त द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी के दौरान भारतीय राजनयिकों को काफी परेशानियों और उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था. 

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का उत्पीड़न दिसंबर 2018 से किया जा रहा था.

नई दिल्ली: भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों से उसके परिसर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को भारत सरकार ने सोमवार को हटा दिया है. इसी के कारण डर है कि पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग के आसपास शरारती तत्व हंगामा मचाने की कोशिश कर सकते हैं. इस बारे में सोमवार की शाम पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक मौखिक नोट भी भेजा गया है. 

भारतीय राजनयिक और अधिकारी पिछले कई दिनों से इस्लामाबाद में उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं. बीती एक जून को भारतीय उच्चायुक्त द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी के दौरान भारतीय राजनयिकों को काफी परेशानियों और उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था. भारत तब इस उत्पीड़न के खिलाफ जोरदार विरोध दर्ज कराया था. साथ ही पाकिस्तान सरकार से इस 'खराब' व्यवहार की घटना की जांच करने को भी कहा था. भारत सरकार के अनुरोध के बावजूद भारतीय राजनयिकों ने उत्पीड़न के 6 मामले रिपोर्ट किए थे. 

 

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का उत्पीड़न दिसंबर 2018 से किया जा रहा था. भारतीय उच्चायोग के कमिश्नर अजय बिसारिया समेत भारतीय राजनयिकों की कार का आक्रामक रूप से पीछा करने समेत सर्दियों में उच्चायोग की बिजली काटने जैसी तमाम घटनाएं हो रही थीं. 

Trending news