इजरायल: स्कूटर पर आया और अंधाधुंध गोलियां चलाकर 5 को मार डाला, दहशत में लोग
Advertisement

इजरायल: स्कूटर पर आया और अंधाधुंध गोलियां चलाकर 5 को मार डाला, दहशत में लोग

Israel News Today: इजरायल में एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी करके कम से कम पांच लोगों को मौत की नींद सुला दिया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की खबर है. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बंदूकधारी को मार गिराया है.

फोटो: रॉयटर्स

यरुशलम: इजरायल (Israel) के तल अवीव में मंगलवार को हुई गोलीबारी (Shooting) पांच लोगों की मौत हो गई है और कुछ घायल हुए हैं. पिछले सात दिनों में इस तरह की यह तीसरी वारदात है. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है. उसकी पहचान 27 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़के (Palestinian Boy) के रूप में हुई है, जो अवैध रूप से इजरायल में रह रहा था.

  1. इजरायल के तल अवीव में हुई घटना
  2. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया
  3.  इजरायल में अवैध रूप से रह रहा था

हमले के कारण का पता नहीं

पुलिस ने आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि शूटर वेस्ट बैंक का रहने वाला फिलिस्तीनी था. हमलावर को पहले हथियारों की तस्करी के आरोप में सजा भी हुई थी. हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि उसने इस वारदात को अंजाम क्यों दिया. इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की खबर है. पुलिस ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि बंदूकधारी एक असॉल्ट राइफल लिए हुए था. मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मार गिराया.

ये भी पढ़ें -पुतिन के खिलाफ बयान पर बवाल के बीच आई बाइडेन की सफाई, माफी पर कह दी ये बड़ी बात

पहले बालकनियों पर चलाई गोलियां

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर स्कूटर पर था और आसपास के अपार्टमेंट की बालकनियों पर गोलियां चला रहा था. फिर उसने अचानक सड़क पर मौजूद लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, एक सप्ताह के भीतर हुए तीसरे हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि देश अरब आतंकवाद की लहर का सामना कर रहा है.

PM बेनेट ने की आपात बैठक

PM बेनेट ने एक बयान में कहा कि इजरायल इस वक्त घातक अरब आतंकवाद का सामना कर रहा है. सुरक्षा बल लगातार अपना काम कर रहे हैं, हम दृढ़ता और बहादुरी के साथ आतंकवाद से लड़ेंगे. इस आतंकी घटना के बाद प्रधानमंत्री ने पुलिस और खुफिया अधिकारियों के साथ इमरजेंसी मीटिंग की. इस दौरान, उन्होंने पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश दिया. 

Trending news