इजरायल का फिर हवाई हमला, इस बार दक्षिणी लेबनान पर गिराए ड्रोन बम
Advertisement
trendingNow12395694

इजरायल का फिर हवाई हमला, इस बार दक्षिणी लेबनान पर गिराए ड्रोन बम

Drone Bombs: जरायली लड़ाकू विमान और ड्रोन ने सुबह के समय लेबनान के 10 सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर 12 हवाई हमले किए, जिसमें लगभग 20 घर नष्ट हो गए और 60 से अधिक क्षतिग्रस्त हो गए.

इजरायल का फिर हवाई हमला, इस बार दक्षिणी लेबनान पर गिराए ड्रोन बम

Israel Air Attack: लेबनान के सैन्य सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को दक्षिणी लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में दो हिजबुल्लाह सदस्य मारे गए और दो नागरिक घायल हो गए. सूत्रों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि हवाई हमलों में ऐता अल-शाब गांव के एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें दो हिजबुल्लाह सदस्य मारे गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि हताहतों को बिंट जेबील सरकारी अस्पताल ले जाया गया है.

बताया गया कि एक अलग हमले में, "एक इजरायली युद्धक विमान ने दक्षिणी लेबनान के पूर्व में स्थित म्हाइबिब शहर पर दो मिसाइलें दागी, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए." उन्होंने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमान और ड्रोन ने सुबह के समय लेबनान के 10 सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर 12 हवाई हमले किए, जिसमें लगभग 20 घर नष्ट हो गए और 60 से अधिक क्षतिग्रस्त हो गए.

इस बीच, हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकों ने किरयात शमोना बस्ती में इजरायली सैनिकों के ठिकानों पर आत्मघाती ड्रोन के एक स्क्वाड्रन के साथ हवाई हमला किया. उन्होंने कहा कि ड्रोन "अपने लक्ष्यों को सटीक रूप से भेदने में कामयाब रहा." पिछले 24 घंटों के दौरान लेबनानी सेना ने दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इजराइल की ओर लगभग आठ ड्रोन और लगभग 150 सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों के प्रक्षेपण पर नजर रखी.

सेना के अनुसार, इजरायली आयरन डोम मिसाइलों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र के हवाई क्षेत्र में इनमें से कुछ को रोक लिया, तथा इजरायली युद्धक विमानों ने भी इन ड्रोनों को रोकने में भाग लिया. agency input

Trending news