इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्‍याहू की US यात्रा विवादों में, साथ ले गए गंदे कपड़ों के कई बैग!
Advertisement
trendingNow1754244

इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्‍याहू की US यात्रा विवादों में, साथ ले गए गंदे कपड़ों के कई बैग!

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu) की अमेरिका यात्रा विवादों में घिर गई है.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu) की अमेरिका यात्रा विवादों में घिर गई है. उनपर अपने साथ गंदे कपड़ों के कई बैग (bags full of dirty laundry) ले जाने का आरोप है. उनपर ये भी आरोप है कि उन्होंने सभी गंदे कपड़े व्हाइट हाउस (White House) में धुलवाए. 

  1. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू की अमेरिका यात्रा विवादों में
  2. वॉशिंगटन पोस्ट ने किया खुलासा, गंदे कपड़े लेकर पहुंचे थे PM
  3. पहले भी कई बार ऐसा करने का आरोप
  4.  
  5.  
  6.  

बन गई है आदत
वॉशिंगटन पोस्ट (Washington Post) की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐतिहासिक समझौते के लिए अमेरिका (America) आगमन पर नेतन्‍याहू कई बैग लेकर आये थे, जिनमें उनके गंदे कपड़े थे. इजराइली प्रधानमंत्री का कपड़ों को व्हाइट हाउस में मुफ्त में धुलवाया गया. अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि नेतन्‍याहू पहले भी ऐसा कर चुके हैं. वह अमेरिका यात्रा पर अपने साथ गंदे कपड़े लेकर आते हैं और उन्हें व्हाइट हाउस के स्टाफ से साफ करवाते हैं.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो इन 5 बातों का ख्याल जरूर रखें

केवल दो शर्ट धुलवाई गईं
हालांकि, इजराइल ने आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. अमेरिका में इजरायल के दूतावास (Israeli Embassy in Washington) की तरफ से कहा गया है कि अरब देशों के इजराइल के साथ हुए शांति समझौते से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. दूतावास द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री के इस दौरे पर कोई ड्राई क्लीनिंग नहीं की गई. केवल सार्वजानिक बैठक के लिए PM की दो शर्ट साफ की गईं थीं. इसके अलावा, पीएम नेतन्याहू का सूट और उनकी पत्नी की ड्रेस प्रेस की गई’.

ध्यान भटकाने की कोशिश
दूतावास की तरफ से आगे कहा गया है कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने वॉशिंगटन आते समय 12 घंटे की फ्लाइट में जो दो पजामे पहने थे उन्हें साफ किया गया. मौजूदा विवाद केवल इजराइल, बहरीन और सऊदी अरब के बीच हुए शांति समझौते से ध्यान भटकाने की साजिश है. गौरतलब है कि इस समझौते के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बुलावे पर बेंजामिन नेतन्याहू के साथ ही यूएई और बहरीन के लीडर भी अमेरिका पहुंचे थे.

एक अधिकारी ने वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि नेतन्याहू अकेले ऐसे नेता हैं जो गंदे कपड़ों का सूटकेस अमेरिकियों के लिए आये थे. उन्होंने पहले भी ऐसा किया है, जिससे यह साफ हो जाता है कि वह जानबूझकर ऐसा करते हैं.

तब मुकदमा ही कर दिया था
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू अपने कपड़ों को लेकर बेहद सजग रहते हैं. उन्हें यह भी पसंद नहीं कि लोगों के उनके लौंड्री खर्चों के बारे में पता चले. 2016 में  नेतन्याहू ने अपने कपड़े घोने के बिल सार्वजानिक करने को लेकर अपने कार्यालय और इसराइल के अटॉर्नी जनरल पर मुकदमा दायर किया था.  न्यायाधीश ने नेतन्याहू के पक्ष में फैसला सुनाया और उनके लौंड्री खर्चे की जानकारी बाहर नहीं आ सकी.  

VIDEO

Trending news