जापानी प्रधानमंत्री ट्रंप से मिलने के लिए न्यूयॉर्क रवाना
Advertisement

जापानी प्रधानमंत्री ट्रंप से मिलने के लिए न्यूयॉर्क रवाना

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करने के लिए आज न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए । आबे पहले वैश्विक नेता है जो ट्रंप से मुलाकात करेंगे जिनके अभियान ने अमेरिका की विदेश नीति को लेकर चिंता पैदा कर दी थी।

फाइल फोटो

तोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करने के लिए आज न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए । आबे पहले वैश्विक नेता है जो ट्रंप से मुलाकात करेंगे जिनके अभियान ने अमेरिका की विदेश नीति को लेकर चिंता पैदा कर दी थी।

ट्रंप अपने ट्रंप टॉवर मुख्यालय में आज शाम को आबे की आवगानी करेंगे । इस मुलाकात से पहले किए गए उन सुरक्षा समझौतों पर संकेत मिलेंगे जिनको लेकर उन्होंने सवाल खड़े किए थे।

आबे ने संवाददाताओं से कहा, ‘अन्य वैश्विक नेताओं से पहले निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप से मिलकर सम्मानित महसूस करूंगा। मैं राष्ट्रपति ट्रंप से भविष्य के लिए अपने सपनों पर चर्चा करना चाहूंगा।’

आबे ने रवाना होने से पहले कहा, ‘जापान अमेरिका का गठबंधन जापान के राजनयिक और सुरक्षा की आधारशीला है। गठबंधन तभी काम करेगा जब विश्वास हो।’’ उन्होंने कहा, ‘मैं श्रीमान ट्रंप के साथ विश्वास बहाली और दुनिया की शांति और समृद्धि के लिए साथ काम करना चाहूंगा।’

 

Trending news