‘कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू’ - Elon Musk ने किया भोजपुरी में ट्वीट! सब रह गए हैरान
Advertisement

‘कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू’ - Elon Musk ने किया भोजपुरी में ट्वीट! सब रह गए हैरान

Elon Musk News: ट्विटर को खरदीने के बाद एलन मस्क लगातार चर्चा में बने हुए हैं.  अब उनकी चर्चा ट्विटर अकाउंट को लेकर है जिसके हिंदी-भोजपुरी ट्वीट देख सब हैरान है. 

‘कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू’ - Elon Musk ने किया भोजपुरी में ट्वीट! सब रह गए हैरान

Elon Musk Twitter Account: एलन मस्क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है. वह खबरों में बने हुए हैं. ट्विटर को खरीदने के बाद उन्होंने कई ऐसे फैसले लिए जो चर्चा का विषय बना हुए हैं. इन्हीं में से एक है कर्मचारियों की ताबड़तोड़ छंटनी का फैसला. अब उनकी चर्चा ट्विटर अकाउंट को लेकर है. दरअसल एलन मस्क नाम के एक ट्विटर से धड़ाधड़ हिंदी में ट्वीट हो रहे हैं. वहीं कुछ ट्वीट भोजपुरी में भी किए गए हैं.

ट्विटर पर लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या मस्क का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. लेकिन ऐसा कुछ है. ये सारा कनफ्यूज iawoolford नाम के एक ट्विटर यूजर की वजह से है. यूजर ने अपना नाम बदलकर एलॉन मस्क कर दिया है. इसकी के साथ डीपी और कवर फोटो भी वही लगाई है जो मस्क के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लगी है.  अकाउंट पर इंट्रो भी वही जो मस्क ने लिखा हुआ है.

fallback

इस ट्विटर अकाउंट से कई दिलचस्प ट्वीट किए गए हैं. जैसे एक ट्विट में लिखा है, 'बड़े-बड़े देशों में ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं ... है ना? वहीं दूसरा ट्वीट भोजुपुरी में है, जिसमें कहा गया है,'… कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू …'

अब सवाल उठता है कि ऐसा करने वाला यह ट्विटर यूजर कौन है. यह ट्वीटर अकाउंटर ला ट्रोब युनिवर्सिटी के प्रोफेसर इयान वुलफोर्ड. प्रोफेसर वुलफोर्ड हिंदी साहित्य प्रेमियों के बीच एक जाना पहचाना नाम है. इनके कई ट्वीट पहले भी चर्चित रहे हैं. प्रोफेसर वुलफोर्ड हिंदी साहित्य के प्रति अपने प्रेम के लिए जाने जाते हैं. हिंदी भाषा पर उनका पूरा अधिकार है. वह हिंदी साहित्यिक रचनाओं, कवि, लेखकों से जुड़ी पोस्ट  करते रहते हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news