Child Sexual Abuse: बिकिनी फोटो भेजकर छात्र से बनाए रिलेशन, पकड़ी गई तो छोड़ी JOB; बोली- प्यार करती हूं
Advertisement
trendingNow11610360

Child Sexual Abuse: बिकिनी फोटो भेजकर छात्र से बनाए रिलेशन, पकड़ी गई तो छोड़ी JOB; बोली- प्यार करती हूं

Unlawful sex with student: 16 साल के इस स्टूडेंट ने अपनी मानसिक परेशानी की बात सोशल मीडिया पर साझा की थी. उस पोस्ट को पढ़ने के बाद टीचर ने उसका हौसला बढ़ाने के लिए मैसेज किया, फिर बात बहुत आगे बढ़ गई.

Photo: abc

Child Sexual Abuse by teacher: गुरू और शिष्य (Student) के रिश्ते को बेहद पवित्र माना जाता है. भारत में गुरु (Teacher) की महिमा तो गोविंद यानी भगवान (God) से भी बड़ी बताई गई है. एक टीचर अपने स्टूडेंट के लिए उसकी मां की तरह स्नेह देने वाली होती है तो स्टूडेंट भी टीचर में अपनापन देखते हैं. लेकिन, पश्चिमी देशों में ये रिश्ता लंबे समय से शर्मसार होता आया है. ऐसी ही एक गुरु-शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाली एक घटना ऑस्ट्रेलिया में सामने आई है. जहां 30 साल की टीचर ने अपनी उम्र से आधे एक बच्चे को उसकी मानसिक दशा सुधारने के नाम पर अपने जाल में फंसाकर उसका यौन शोषण किया. इस केस में हैरानी की बात ये रही कि जब ये मामला काउंटी कोर्ट पहुंचा तो स्टूडेंट के साथ संबंध बनाने वाली टीचर को जमानत मिल गई.

इमोशनली परेशान था स्टूडेंट

'एबीसी ऑस्ट्रेलिया' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया स्टेट का है. जहां एक परेशान स्टूडेंट को सांत्वना देने पहुंची टीचर उसका फायदा उठाने लगी. गिप्सलैंड  (Gippsland) के सेकेंड्री स्कूल (secondary school) की टीचर अपने अंडरएज स्टूडेंट के साथ यौन संबंध बनाने की बात स्वीकार की है. कानून के मुताबिक बच्चे की पहचान गुप्त रखी गई है.

टीचर ने भेजी बिकनी फोटोज

16 साल का ये स्टूडेंट एक दिन खुद को इमोशनल महसूस करने हुए परेशान था उसने ये बात अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा की थी. उस पोस्ट को पढ़ने के बाद टीचर ने उसे मैसेज किया. इसके बाद स्टूडेंट के मन में टीचर के लिए सॉफ्ट कॉर्नर बन गया. इसके बाद दोनों टेस्क्ट मैसेज और रात में फोन पर लंबी-लंबी बातें करने लगे. कुछ दिन बाद टीचर और बच्चे की मुलाकात स्कूल के बाहर हुई. इसी दौरान टीचर ने स्टूडेंट को किस कर लिया. अपनी हद से आगे बढ़ चुकी टीचर ने एक रात स्टूडेंट को अपनी टीनएज की बिकिनी फोटो सेंड कर दी.

इसके बाद दोनों फिर मिले. इस दौरान कार में ही दोनों के बीच शारीरिक संबंध बन गए. एक बार शारीरिक संबंध बनने के बाद वे दोनों कई बार मिले और गाड़ी में ही शारीरिक संबंध बनाने लगे. टीचर इस बच्चे को किसी न किसी बहाने से अपने घर बुलाने लगी. 

पकड़ी गई तो छोड़ दिया टीचर का पेशा

टीचर और छात्र का मिलना-जुलना बढ़ गया था. इसी दौरान स्कूल में काम करने वाले एक शख्स ने इसकी सूचना स्कूल के प्रिंसिपल को दी तो ये मामला पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस ने टीचर के खिलाफ 4 धाराओं में मामला दर्ज किया. पुलिस की पूछताछ में स्टूडेंट ने टीचर को एक अच्छा दोस्त और मददगार बताया. उसने कहा कि टीचर ने उसके साथ कुछ भी गलत नहीं किया है. वहीं टीचर ने कहा कि वो छात्र से प्यार करती है. दोनों के बयान दर्ज होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट फाइल की तो टीचर ने स्कूल में पढ़ाने की नौकरी छोड़ दी.

जज का फैसला 

टीचर पर नाबालिग बच्चे का यौन शोषण करने का मुकदमा चल रहा है. लेडी टीचर को जमानत मिल गई है. जस्टिस जॉन स्मॉलवुड ने टीचर को जमानत देते हुए कहा, 'सजा पर फैसला करना बाकी है. ये एक जटिल मामला है. मैं चिंतित हूं कि टीचर को जेल भेजने पर उस बच्चे पर क्या प्रभाव पड़ेगा.'

Trending news