Boise Airport: अमेरिकी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, अंडर कंस्ट्रक्शन स्टील का ढांचा ढहा, तीन लोगों की मौत, नौ घायल
Advertisement
trendingNow12089623

Boise Airport: अमेरिकी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, अंडर कंस्ट्रक्शन स्टील का ढांचा ढहा, तीन लोगों की मौत, नौ घायल

Boise Airport News: बोइस एयरपोर्ट पर स्टील-फ्रेम वाला ढांचा लगाया जा रहा था जो ढह गया. बुधवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि ढांचा ढहने से घायल हुए लोगों में से पांच की हालत गंभीर है.

Boise Airport: अमेरिकी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, अंडर कंस्ट्रक्शन स्टील का ढांचा ढहा, तीन लोगों की मौत, नौ घायल

US News: अमेरिकी राज्य इदाहो के बोइस में एयरपोर्ट मैदान में एक अंडर कंस्ट्रक्शन स्टील का ढांचा बुधवार को ढह गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. बुधवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि ढांचा ढहने से घायल हुए लोगों में से पांच की हालत गंभीर है.

बोइस फायर डिपार्टमेंट के संचालन प्रमुख आरोन हम्मेल ने कहा कि सूचना मिलने पर अधिकारी शाम लगभग पांच बजे घटनास्थल पहुंचे. बोइस एयरपोर्ट पर स्टील-फ्रेम वाला ढांचा लगाया जा रहा था जो ढह गया.

हम्मेल ने कहा, ‘यह बहुत बड़ा हादसा था.इमारतनुमा ढांचा ढहने के बाद वहां अराजक दृश्य था.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इसका कारण क्या था लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि यह एक बहुत बड़ा हादसा था.’ अधिकारियों ने कहा कि बोइस एयरपोर्ट के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा.

एक क्रेन भी ढह गई
हम्मेल ने कहा कि जिस समय ढांचा गिरा उस समय कुछ पीड़ित किसी ऊंची इमारत या अन्य ऊंचे मंच पर थे और इसके लिए कुछ विशेष बचाव कोशिशों की जरुरत थी. उन्होंने पुष्टि की कि घटना में एक क्रेन भी ढह गई.

बोइस में सेंट अल्फोंसस रीजनल मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता लेटिसिया रमिरेज ने कहा कि इमरजेंसी और ट्रॉमा टीम घटनास्थल से आने वाले मरीजों के इलाज में जुटी थीं.

इमारत ढहने के कारण की जांच
अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि इमारत ढहने का कारण क्या है.घटना जैक्सन जेट सेंटर के निकट हुई जो निजी विमानों और उनके रखरखाव की सेवा प्रदान करता है.

बोइस शहर के अनुमति रिकॉर्ड से पता चलता है कि ‘बिग डी बिल्डर्स’ ने जैक्सन जेट सेंटर के लिए 39,000 वर्ग फुट में जेट हैंगर बनाने का ठेका हासिल किया था.62 लाख अमेरिकी डॉलर की लागत वाली परियोजना में ठोस नींव और धातु के भवन का निर्माण शामिल था.

एपी के मुताबिक ‘बिग डी बिल्डर्स’ से फोन और ईमेल के जरिए संपर्क किया गया लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है.

जैक्सन जेट सेंटर की सीईओ जेसिका फ्लिन ने ईमेल किए गए एक बयान में कहा कि ‘इस भयावह घटना से प्रभावित सभी लोगों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं.’

फ्लिन ने कहा कि हादसा मौजूदा जैक्सन जेट सेंटर के ठीक पश्चिम में हुआ, जहां कंपनी के निर्माणाधीन हैंगर में दर्जनों लोग काम कर रहे थे.

(इनपुट - एजेंसी)

(फाइल फोटो: @iflyboise)

Trending news