मलेशिया: पुलिस ने 4 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, प्रार्थना स्थलों पर हमला करने की थी साजिश
Advertisement

मलेशिया: पुलिस ने 4 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, प्रार्थना स्थलों पर हमला करने की थी साजिश

मलेशिया पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास विस्फोटक थे और उनकी गैर मुस्लिम प्रार्थना स्थलों पर हमला करने की योजना थी.

फोटो साभारः MALAYSIA'S COUNTER TERRORISM DIVISION

कुआलालम्पुर: मलेशिया पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास विस्फोटक थे और उनकी गैर मुस्लिम प्रार्थना स्थलों पर हमला करने की योजना थी. कुआलालम्पुर और पूर्वी तेरेन्ग्गानु राज्य में छापे मारने के बाद गत सप्ताह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया.  संदिग्धों में समूह का नेतृत्व करने वाले एक मलेशियाई, म्यामां के दो रोहिंग्या और एक इंडोनेशियाई व्यक्ति शामिल है. मलेशिया के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख अब्दुल हामिद बदोर ने इन्हें ‘‘इस्लामिक स्टेट सेल’’ बताया और कहा कि उनकी ‘‘हाई प्रोफाइल व्यक्तियों की हत्या और मलेशिया हिंदू, ईसाई तथा बौद्ध प्रार्थना स्थलों पर हमला’’ करने की योजना थी.

पुलिस ने उनके पास से छह आईईडी, एक पिस्तौल और 15 गोलियां भी बरामद की. पुलिस ने बताया कि हमलों की योजना गत वर्ष कुआलालम्पुर के बाहर एक भारतीय मंदिर में दंगों के दौरान एक मुस्लिम दमकलकर्मी की हाई प्रोफाइल मौत का बदला लेने के लिए बनाई गई.

पुलिस संदिग्ध आतंकवादी सेल के तीन और सदस्यों की तलाश कर रही है जिन्होंने मनोंजनक संगठनों पर हमलों की कथित तौर पर योजना बनाई. 

Trending news