Afghanistan मिलिट्री का Taliban के खिलाफ हल्ला बोल अभियान, 35 आतंकियों को किया ढेर; 33 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) की मिलिट्री ने देश में सक्रिय तालिबानी आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त स्ट्राइक की है. अफगानी सेना के हमले में 35 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं.

Afghanistan मिलिट्री का Taliban के खिलाफ हल्ला बोल अभियान, 35 आतंकियों को किया ढेर; 33 घायल
अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी (फाइल फोटो)

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में अमेरिकी सैनिकों की विदाई से पहले हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. आतंकी संगठनों के लगातार हो रहे हमलों का जवाब देते हुए अफगानिस्तानी मिलिट्री ने शनिवार को दो अलग-अलग ठिकानों पर हमले (Military Attack) किए. इन हमलों में 35 आतंकी मारे गए और 33 घायल हो गए.

फरयाब और बागलान में किए गए सैन्य हमले

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसकी वायु सेना और सेना ने शनिवार को फरयाब और बागलान प्रांत में हमले किए. गुरजीवन जिले के सरचकन गांव में तालिबान (Taliban) ने अपना ठिकाना बना रखा था. वायु सेना के हवाई हमले में इस ठिकाने पर मौजूद 26 आतंकवादी मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- Peace Process में India की बड़ी भूमिका चाहता है Afghanistan, विदेश मंत्री Haneef Atmar ने मांगा समर्थन

आतंकियों के हथियार-गोला बारूद नष्ट किए गए

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अफगान (Afghanistan) नेशनल आर्मी ने बागलान के दांद-ए-शहाबुद्दीन इलाके में आतंकियों के खिलाफ विशेष अभियान (Military Attack) शुरू किया. जिसमें 9 तालिबानी आतंकवादी मारे गए. मरने वाले आतंकियों में तालिबान के 6 डिविजनल कमांडर भी शामिल हैं. सेना की कार्रवाई में आतंकियों के हथियारों, गोला-बारूद और कई वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया. आतंकी समूहों ने सरकार की इस सैन्य कार्रवाई पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.