अपने बच्चे को बचाने के लिए Mountain Lion से भिड़ गई मां, इतने मुक्के बरसाए कि मैदान छोड़कर भागना पड़ा
Advertisement
trendingNow1975436

अपने बच्चे को बचाने के लिए Mountain Lion से भिड़ गई मां, इतने मुक्के बरसाए कि मैदान छोड़कर भागना पड़ा

अमेरिका में एक महिला अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर के सामने कूद पड़ी. महिला ने शेर पर जमकर मुक्के बरसाए. उसके हौसले देखकर खूंखार जानवर को भी वापस लौटना पड़ा. महिला की बहादुरी की हर तरफ तारीफ हो रही है. यदि वो हिम्मत नहीं दिखाती, तो शेर उसके बच्चे को मार डालता.  

फोटो: द सन

वॉशिंगटन: बच्चे (Child) को बचाने के लिए मां (Mother) अपनी जान दांव पर लगाने से भी नहीं चूकती. अमेरिका (America) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक मां अपने पांच साल के बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक शेर (Lion) से भिड़ गई. शेर ने बच्चे पर झपट्टा मारकर उसे अपने अपने साथ ले जाने की कोशिश की, लेकिन मां शेर के सामने चट्टान बनकर खड़ी हो गई. वो तब तक डटी रही जब तक कि खूंखार जंगली जानवर अपनी हार मानकर वापस नहीं लौट गया. 

  1. अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई घटना
  2. घर के बाहर खेल रहा था बच्चा
  3. मां की बहादुरी की हर तरफ तारीफ 

45 गज तक घसीटकर ले गया 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) में उस वक्त हुई जब बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था. पहाड़ी शेर (Mountain Lion) ने पांच वर्षीय बच्चे पर झपट्टा मारा और उसे दबोचकर करीब 45 गज तक घसीटकर ले गया. तभी बच्चे की चीख सुनकर उसकी मां वहां पहुंच गई और इसके बाद जो हुआ, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. 

ये भी पढ़ें -शहीदों को सलामी देने के बाद US राष्ट्रपति ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, लोगों ने लगा दी क्लास

VIDEO

Lion को इस तरह हराया 

मां ने जैसे ही शेर के मुंह में अपने बच्चे को देखा, वह उस पर झपट पड़ी और उसके मुंह पर जोरदार मुक्का मार दिया. इसके बाद Mountain Lion ने मां पर हमला बोला, लेकिन वो बिना डरे मुक्के बरसाती रही. आखिरकार शेर को पीछे हटना पड़ा. उसकी हिम्मत भी जवाब दे गई और वो भाग खड़ा हुआ. बच्चे को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

गंभीर घायल हुआ Child

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्ड लाइफ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि महिला तब तक शेर को मुक्के मारती रही, जब तक कि उसने बच्चे को छोड़ नहीं दिया. मां की बहादुरी की वजह से बच्चे की जान बच सकी. डिपार्टमेंट ने अपने बयान में कहा है कि बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है. उसके सिर और ऊपरी धड़ में गंभीर चोटें आईं हैं. हमले में बच्चे की मां को भी चोट आई है. उसका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

 

Trending news