खाने का बिल बना 2700, शख्स ने टिप में दे दिए इतने लाख रुपये; देखकर हैरान रह गयी वेटर
X

खाने का बिल बना 2700, शख्स ने टिप में दे दिए इतने लाख रुपये; देखकर हैरान रह गयी वेटर

New Hampshire Customer Leaves $16,000 Tip: बिल की रकम 37 डॉलर यानी करीब 2500 रुपये थी जिसके बदले महिला वेटर को इतनी बड़ी रकम मिली. हालांकि पेमेंट के बाद उसने बारटेंडर को चैक देते हुए नसीहत जरूर दी कि वो सारा पैसा एक ही जगह खर्च न करें.

खाने का बिल बना 2700, शख्स ने टिप में दे दिए इतने लाख रुपये; देखकर हैरान रह गयी वेटर

नई दिल्ली: शेखी बघारने या दूसरों से अलग दिखाने की ताहत में लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. रईसों से जुड़े ऐसे कई किस्सों की भरमार है. होटल में लंच या डिनर के बाद आपने खुद लोगों को टिप में बड़ी रकम देते देखा होगा. लेकिन अब जो आपको बताने जा रहे हैं वो असंभव तो नहीं लेकिन मुश्किल जरूर दिखता है. अमेरिका (US) के न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) की जहां एक शख्स ने वेटर को 16 हजार यूएस डॉलर यानी करीब 11 लाख रुपये टिप में दे दिए. 

'स्टंबल इन' में गुमनाम दानवीर

खुशकिस्मती से जुड़ा ये वाकया 'स्टंबल इन' रेस्तरां में सामने आया. किस्मत खुलने के बाद वेटर ने उस दिलदार ग्राहक को दुआ देने के साथ ऊपर वाले का शुक्रिया भी अदा किया. दरअसल बिल की रकम 37 डॉलर यानी करीब 2500 रुपये थी जिसके बदले उसने इतनी बड़ी रकम मिल गई. पेमेंट के बाद उसने बारटेंडर को चैक देते हुए नसीहत दी कि वह सारा पैसा एक ही जगह पर खर्च न करें. रेस्तरां के मालिक माइक जारेला ने बिना नाम बताए उस ग्राहक को उसकी दयालुता के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें- मर्दानगी बढ़ाने के लिए कुत्ते का मीट खाते हैं यहां के लोग, सरकार कर रही बैन पर विचार

नहीं हुआ यकीन

एनबीसी बोस्टन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मुताबिक बारटेंडर ने जब टिप में मिली चैक को इतनी बड़ी रकम देखी तो उसे आंखों पर यकीन नहीं हुआ. उसने फौरन कस्टूमर से पूछा कि क्या वह मजाक कर रहा है. इस पर उसने कहा नहीं ये मजाक नहीं यह रकम उसने टिप में दी है. रेस्टोरेंट ओनर ने जब उस बिल और चैक की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की तो लोगों ने उसे फौरन वायरल कर दिया.

BAR BILL

(बिल की फोटो)

ये भी पढ़ें- जिंदा दफन होने के डर से कब्र में भी बनवाई खिड़की, दूर-दूर तक हैं चर्चे

इस तरह होगा बंटवारा

इस मामले की जानकारी लोगों को सोशल मीडिया की वजह से पहुंची. रेस्टोरेंट के मालिक ने अपनी पोस्ट में ये भी बताया कि उस घटनाक्रम के बाद भी वो कस्टूमर कई बार उनकी रेस्टो-बार में आ चुका है. उन्होंने ये भी कहा कि इस रकम को आठ बारटेंडरों के बीच बांटा जाएगा. वहीं धनराशि का एक हिस्सा किचन वर्कर्स के साथ भी शेयर होगा. अब हर कोई ऐसे दानवीर कस्टूमर की तारीफ कर रहा है. 

Trending news