Zee Rozgar Samachar

जानें दक्षिण कोरियाई अधिकारी को जलाकर उत्तर कोरिया क्यों ढूंढ रहा उसकी लाश

उत्तर कोरिया (North Korea) ने मारे गए दक्षिण कोरियाई अधिकारी के शव की तलाश में अभियान चलाया है, जिसकी कोरियाई अधिकारियों ने गोली मारकर जान ले ली थी और फिर तेल डालकर उसे जला दिया था.

जानें दक्षिण कोरियाई अधिकारी को जलाकर उत्तर कोरिया क्यों ढूंढ रहा उसकी लाश
फाइल फोटो

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) ने मारे गए दक्षिण कोरियाई अधिकारी के शव की तलाश में अभियान चलाने का फैसला किया है. इस कोरियाई अधिकारी की कुछ दिन पहले उत्तर कोरिया ने गोली मारकर जान ले ली थी और फिर तेल डालकर उसे जला दिया था. यही नहीं, बाकी अवशेषों को समंदर के हवाले कर दिया था.  

किम जोंग उन ने पहली बार मांगी माफी
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने पूरी घटना को लेकर खेद जताते हुए पहली बार खुद सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी. इधर, दक्षिण कोरियाई नौसेना ने अपने मृत अधिकारी के अवशेषों को ढूंढने के लिए समंदर में अभियान चलाया. उत्तर कोरिया को दक्षिण कोरिया का यह अभियान रास नहीं आया. 

उत्तर कोरिया ने कहा कि इस अभियान से दोनों देशों के बीच तनाव हो सकता है और दक्षिण कोरियाई नौसेना उसके इलाके से दूर रहे. राहत की बात यह है कि उत्तर कोरिया ने विश्वास दिलाया है कि वह खुद ही मारे गए अधिकारी का शव ढूंढेगा लेकिन यह शर्त जोड़ दी है कि दक्षिण कोरिया की नौसेना उसकी सीमा में न आए. 

LIVE टीवी:

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.