चीन पर कम्युनिस्ट शासन के 75 साल पूरे, दुनियाभर के नेताओं ने दी बधाई, क्या कहा
Advertisement
trendingNow12456807

चीन पर कम्युनिस्ट शासन के 75 साल पूरे, दुनियाभर के नेताओं ने दी बधाई, क्या कहा

China News: पुतिन ने महत्वपूर्ण वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों को संबोधित करने में रूस और चीन के बीच बढ़ते सहयोग पर प्रकाश डाला और दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए रूस की प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

चीन पर कम्युनिस्ट शासन के 75 साल पूरे, दुनियाभर के नेताओं ने दी बधाई, क्या कहा

Communist rule in China: दुनियाभर के तमाम नेताओं ने चीनी राष्ट्रपति को बधाई दी और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मनाने में विश्व मंच पर चीन की भूमिका के महत्व को उजागर किया. भारतीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दोनों पड़ोसी देशों, भारत और चीन द्वारा साझा चुनौतियों और साझा हितों को स्वीकार किया. उन्होंने चीन के साथ पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को गहरा करने के लिए भारत की तत्परता पर जोर दिया, विशेष रूप से क्षेत्रीय विकास के मुद्दों को संबोधित करने में.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चीनी लोगों की खुशी और निरंतर सफलता की कामना करते हुए अपनी हार्दिक बधाई भेजी. उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन के महत्वपूर्ण आर्थिक, सामाजिक और तकनीकी विकास की प्रशंसा की, और कहा कि इन उपलब्धियों ने अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया है.

पुतिन ने महत्वपूर्ण वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों को संबोधित करने में रूस और चीन के बीच बढ़ते सहयोग पर प्रकाश डाला और दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए रूस की प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शानमुगरत्नम ने भी चीन के आधुनिकीकरण प्रयासों और वैश्विक मंच पर इसके महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की. उन्होंने सिंगापुर और चीन के बीच घनिष्ठ आर्थिक संबंधों और सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर जोर दिया, और चीन के साथ अपनी दूरदर्शी साझेदारी को बढ़ाने की सिंगापुर की इच्छा व्यक्त की. उन्होंने चीन के लिए स्थायी शांति, स्थिरता और समृद्धि की कामना की और उनकी स्थायी मित्रता के महत्व को रेखांकित किया.

सर्बियाई प्रधानमंत्री मिलोस वुसेविक और संसद की अध्यक्ष एना ब्रनाबिक ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ पर चीन को बधाई दी और चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के साथ एक साक्षात्कार में चीन के विकास को दुनिया के लिए लाभकारी बताया.

Trending news