पाकिस्तान क्यों नहीं कर पा रहा भारत के साथ व्यापार? उप-प्रधानमंत्री इशाक डार ने बता दी मजबूरी
Advertisement
trendingNow12254464

पाकिस्तान क्यों नहीं कर पा रहा भारत के साथ व्यापार? उप-प्रधानमंत्री इशाक डार ने बता दी मजबूरी

Ishaq Dar : पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार का कहना है, कि ‘भारी शुल्क’ की वजह से भारत के साथ व्यापारिक संबंध बंद हैं. बता दें, कि लंदन में एक इंटरव्यू के दौरान डार ने भारत के साथ व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की बात कही थी. 

Ishaq Dar

Pakistan : पाक के विदेश मंत्री इशाक डार की ओर से एक बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से आयात पर भारत द्वारा ‘भारी शुल्क’ लगाए जाने के वजह से दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध 2019 से बंद हैं.

डार ने क्या कहा

बता दें, कि शनिवार ( 18 मई )  को नेशनल असेंबली में एक लिखित उत्तर में डार ने कहा, कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से आयात पर 200 प्रतिशत शुल्क लगाने का फैसला किया, कश्मीर बस सेवा और सीमापार व्यापार को बंद कर दिया. बता दें, कि डार पाकिस्तान के उप-प्रधानमंत्री भी हैं.

‘डॉन’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, डार पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सांसद शर्मिला फारुकी के उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने पड़ोसी देशों, खासकर भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों में आने वाली व्यापारिक चुनौतियों के बारे में जानकारी मांगी थी.

भारत के साथ व्यापार फिर से शुरू 

बता दें, कि मार्च में लंदन में एक संवाददाता के दौरान डार ने भारत के साथ व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए पाकिस्तान के व्यापारिक समुदाय की उत्सुकता पर प्रकाश डाला था. हालांकि, उनके कार्यालय ने बाद में स्पष्ट किया था कि पाकिस्तान की भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर से शुरू करने की कोई योजना नहीं है.

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news