Pak Parliament Viral Video: 'मेरी तरफ देखिए स्पीकर सर... मैं नहीं देखता' पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल है
Advertisement
trendingNow12315582

Pak Parliament Viral Video: 'मेरी तरफ देखिए स्पीकर सर... मैं नहीं देखता' पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल है

इमरान खान कैबिनेट की पूर्व मंत्री जरताज गुल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वह स्पीकर से नजरें मिलाने के लिए कहती हैं लेकिन स्पीकर मना कर देते हैं. वह दलील क्या देते हैं इस पर लोग भारत में भी मौज ले रहे हैं. 

Pak Parliament Viral Video: 'मेरी तरफ देखिए स्पीकर सर... मैं नहीं देखता' पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल है

Pakistan Parliament Zartaj Gul Video: भारत में इस समय संसद का सत्र चल रहा है. NEET पेपर लीक पर घमासान जारी है. विपक्ष इस पर चर्चा चाहता है. काफी शोर है लेकिन पड़ोसी पाकिस्तान की संसद से एक दिलचस्प वीडियो सामने आया है. वहां की एक महिला सांसद बोल रही थीं, उनकी डिमांड पर स्पीकर ने कुछ ऐसा कहा कि सभी हंस पड़े. अब यह पाकिस्तानी ही नहीं, भारतीय भी काफी शेयर कर रहे हैं. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है, 'पाकिस्तान की संसद में रोमांटिक माहौल है.'

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के मौजूदा स्पीकर अयाज़ सादिक हैं. उस दिन वही चेयर पर थे. महिला सांसद अपनी बात रख रही थीं. उन्होंने कहा, 'स्पीकर सर, आपकी तवज्जो चाहती हूं.' स्पीकर ने कहा- जी, प्लीज. 

महिला सांसद ने कहा, 'मेरे लीडर ने मुझे आंखों में आंखें डालकर बात करना सिखाया है. सर, अगर मुझसे आई कॉन्टैक्ट नहीं होगा तो मैं बात नहीं कर सकती हूं.' सदन में मस्ती का माहौल बन गया. किसी ने कुछ कहा तो मोहतरमा ने कहा कि सर, ऐनक पहन लीजिए. 

संकोच के साथ स्पीकर ने कहा, 'मैं सुन लूंगा. देखूंगा नहीं. ख़वातीन के साथ आई कॉन्टैक्ट अच्छा नहीं लगता.' यह सुनकर सदन में सभी हंस पड़े. उस समय बोल रही महिला सांसद भी मुस्कुराने लगीं. महिला सांसद आगे कुछ कहतीं, इससे पहले स्पीकर अयाज़ सादिक ने कहा कि मैं किसी भी खातून की आंख में आंख डालकर नहीं देखता. 

कौन हैं जरताज गुल

दरअसल, स्पीकर से ऐसी डिमांड करने वाली इमरान खान कैबिनेट की पूर्व मिनिस्टर जरताज गुल हैं. उन्होंने स्पीकर से कहा कि वह चश्मा पहन लें फिर उनकी तरफ देखें. जरताज ने कहा कि मैं एक लीडर हूं. मुझे 1.5 लाख वोट मिले. अगर आप मेरी तरफ तवज्जो नहीं देंगे तो मैं आपसे बोल नहीं पाऊंगी. जरताज यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने कहा कि स्पीकर सर, अगर आप 52 प्रतिशत महिलाओं को इग्नोर करेंगे तो कुछ चुनिंदा लोग ही यहां आ सकेंगे. स्पीकर ने फिर कहा कि वह महिला की आंखों में आंखों डालकर नहीं देखते हैं. जरताज गुल 2024 में डेरा गाजी से दोबारा चुनकर नेशनल असेंबली पहुंची हैं. इससे पहले वह अगस्त 2018 से जनवरी 2023 तक नेशनल असेंबली की सदस्य थीं. 

यह वीडियो देख भारतीय भी मौज लेने लगे है. किसी ने कहा कि अपने यहां भी काश ऐसा होता. एक यूजर ने कहा- स्पीकर साहब जेंटलमैन लग रहे हैं. 

Trending news