Israel-Hamas War: हमास का हमदर्द बना पाक, कतर में आतंकी नेताओं के साथ इजरायल के खिलाफ तैयार की रणनीति
Advertisement
trendingNow11946412

Israel-Hamas War: हमास का हमदर्द बना पाक, कतर में आतंकी नेताओं के साथ इजरायल के खिलाफ तैयार की रणनीति

Israel-Hamas War Update: इजरायल और हमास के बीच युद्ध की शुरुआत के बाद से ही पाकिस्तान हमास का समर्थन करता रहा है. अब पाकिस्तान की जेयूआई-एफ पार्टी के प्रमुख ने कतर में हमास के आतंकी नेताओं से मुलाकात की है.

Israel-Hamas War: हमास का हमदर्द बना पाक, कतर में आतंकी नेताओं के साथ इजरायल के खिलाफ तैयार की रणनीति

Israel-Hamas War Update: इजरायल और हमास के बीच युद्ध की शुरुआत के बाद से ही पाकिस्तान हमास का समर्थन करता रहा है. अब पाकिस्तान की जेयूआई-एफ पार्टी के प्रमुख ने कतर में हमास के आतंकी नेताओं से मुलाकात की है. साथ ही मुस्लिम दुनिया से इजरायल के कथित अन्याय के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया.

जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने रविवार को कतर में हमास के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात में मौलाना ने कहा कि यह मुस्लिम दुनिया का कर्तव्य है कि वह इजरायल के अन्याय के खिलाफ एकजुट हों.

बता दें कि जब से इजरायल ने फिलिस्तीनी इलाके पर हमला करना शुरू किया है, तब से पाकिस्तान और दुनिया भर के तमाम मुस्लिम देश इजरायल के खिलाफ खड़े हो गए हैं. जेयूआई-एफ के प्रवक्ता असलम गौरी ने कहा कि रहमान शनिवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कतर पहुंचे थे. वहां बैठक में फिलिस्तीन के मुद्दे पर विचारों का विस्तृत आदान-प्रदान हुआ.

मौलाना ने कहा कि इजरायल उत्पीड़न और अन्याय के माध्यम से फिलिस्तीन में यथास्थिति को बदलने का प्रयास कर रहा है. अल-अक्सा मस्जिद की स्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है. मौलाना ने कहा कि विकसित देशों के पैरोकारों के हाथ निर्दोष महिलाओं और बच्चों के खून से रंगे हुए हैं.

मौलाना ने कहा कि फिलिस्तीनी न केवल अपनी जमीन के लिए लड़ रहे हैं बल्कि मुस्लिम उम्माह के कर्तव्य को पूरा करते हुए अल-अक्सा की आजादी के लिए भी लड़ाई लड़ रहे हैं. अब समय आ गया है कि मुस्लिम उम्माह फिलिस्तीनी भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो. बैठक में हमास लीडर हनियेह ने कहा कि यह इजरायल के अन्याय के खिलाफ एकजुट होना मुस्लिम उम्माह का कर्तव्य है.

मौलाना ने कहा कि उन्होंने गाजा में चल रहे इजरायली अत्याचारों के लिए पाकिस्तान और पार्टी की ओर से हमास नेतृत्व के प्रति संवेदना और एकजुटता व्यक्त की है. पाकिस्तानी नेता ने हमास को आश्वासन दिया कि "हम हर नैतिक, राजनीतिक और राजनयिक क्षेत्र में आपके साथ खड़े हैं". हनियेह और मेशाल ने फिलिस्तीनियों को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान के लोगों और जेयूआई का आभार व्यक्त किया.

Trending news