रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सफाई कर्मचारी के साथ थे संबंध, आज है करोड़ों की मालकिन!

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की तथाकथित महिला दोस्त का नाम स्वेतलाना क्रिवोनोगिख है जो सेंट पीटर्सबर्ग के बेहद पॉश इलाके में रहती हैं. जहां पुतिन के करीबी लोग रहते हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 29, 2020, 19:11 PM IST

मॉस्को: रूसी मीडिया की एक रिपोर्ट ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि पुतिन के एक महिला सफाईकर्मी से अवैध संबंध थे. आरोप गंभीर थे लिहाजा पुतिन के प्रवक्ता फौरन सफाई देने आगे आए और आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक इन संबंधों की वजह से उनकी एक 17 साल की बेटी भी हैं. जब महिला बतौर सफाईकर्मी काम कर रही थी तब वह एकदम सामान्य जिंदगी जीते हुए बेहद कम खर्च में अपना गुजारा करती थी. लेकिन राष्ट्रपति पुतिन से नजदीकी होने के बाद अब उनकी संपत्ति करीब कई अरब रुपए हो चुकी है. व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की तथाकथित महिला दोस्त का नाम स्वेतलाना क्रिवोनोगिख है जो सेंट पीटर्सबर्ग के बेहद पॉश इलाके में रहती हैं. जहां पुतिन के करीबी लोग रहते हैं. 

 

(फोटो साभार- सोशल मीडिया, Proekt Media, AP, Reuters)

1/6

बड़ा आरोप

Big blame

हालांकि इस पूरी कहानी पर अभी तक खुद राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कोई सफाई नहीं दी है. लेकिन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्लाइट्स डेटा से पता चलता है कि स्वेतलाना उन फ्लाइट्स में अक्सर मौजूद होती थीं जिनमें पुतिन भी सवार होते थे.

2/6

ऐसे विवादों में पहले भी घिर चुके हैं पुतिन

So many claims over such cases

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुतिन ने महिला की रजामंदी से रिश्ता आगे बढ़ाया था. और आज भी उस महिला और उनकी बेटी का पूरा ध्यान रखते हैं.

3/6

मीडिया का दावा

Proekt claims

Proekt मीडिया का कहना है कि शुरुआत में स्वेतलाना ने बात की, लेकिन फिर मैसेज का जवाब नहीं दिया. रिपोर्टर्स ने जब एलिजावेटा से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने तुरंत सोशल मीडिया से अपनी तस्वीरें हटा दीं. 

4/6

निजी जिंदगी में ताकाझांकी

Popular Putin!

इस रिपोर्ट को 'द मॉस्को टाइम्स' ने भी प्रकाशित किया है. गौरतलब है कि पुतिन की निजी जिंदगी को लेकर पहले भी कई दावे किए गए हैं. इससे पहले भी पुतिन की कई गर्ल फ्रेंड्स होने के दावे किए गए हैं.

5/6

2003 में बेटी का जन्म !

Big breaking! Secret Child

रूस में उन्मुक्त यौन संबंधों को लेकर कोई खास एतराज जाहिर नहीं किया जाता है. Proekt मीडिया और द मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के आधार पर इस रिलेशन से हुई बेटी का नाम एलिजावेटा है, जिनका जन्म 2003 में हुआ था.  

 

6/6

एक और चर्चित मामला

2018 Claims

दुनिया के कुछ देशों में सहमति से बनाए गए संबंध आपराधिक दायरे में नहीं आते. 2018 में फीफा वर्ल्ड कप के 21वें सीजन के दौरान रूस की एक महिला सांसद तमारा प्लेटेनयोवा ने कहा था कि स्थानीय लोगों को विदेशियों के साथ सेक्स से बचना चाहिए. इस विवाद में भी पुतिन का नाम आया था. तब पुतिन ने रूस की महिलाओं को वर्ल्ड कप टूरिस्ट्स के साथ सोने से परहेज करने की बातों को खारिज किया था.