Tunisia में तेजी से फैल रहा Coronavirus, राष्ट्रपति ने दिए सेना की तैनाती के आदेश
Advertisement

Tunisia में तेजी से फैल रहा Coronavirus, राष्ट्रपति ने दिए सेना की तैनाती के आदेश

ट्यूनीशिया (Tunisia) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से हालात खराब हो रहे हैं. इस स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रपति कैस सईद ने बड़ा कदम उठाया है. 

राष्ट्रपति के आदेश के बाद तैनात हुए आर्मी के जवान (फाइल फोटो)

ट्यूनिस (ट्यूनीशिया): ट्यूनीशिया (Tunisia) के राष्ट्रपति कैस सईद ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश में बिगड़ रहे हालात को संभालने के लिए सेना (Army) की तैनाती का आदेश दिया है. राष्ट्रपति ने क्षेत्रीय टीवी नेटवर्क अल अरबिया पर इसकी घोषणा की.

  1. टयूनीशिया में कोरोना से 17 हजार की मौत
  2. सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री को हटाया
  3. राष्ट्रपति ने सेना की तैनाती का दिया आदेश 

टयूनीशिया में कोरोना से 17 हजार की मौत

बताते चलें कि ट्यूनीशिया (Tunisia) में कोरोना वायरस  (Coronavirus) के कारण किसी भी अन्य अफ्रीकी देश की तुलना में ज्यादा मौतें हुई हैं. कोरोना प्रोटोकॉल न मानने की वजह से वहां पर महामारी के लगातार नए केस सामने आ रहे हैं. जिससे सरकार की चिंता बढ़ी हुई है. वहां पर कोरोना संक्रमण के अब तक 5 लाख 56 हजार मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 4 लाख 49 हजार ठीक हो चुके हैं. वहीं देश में 17 हजार 913 लोगों की मौत हो चुकी है. 

सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री को हटाया

हालात में कोई सुधार न होते देख वहां के स्वास्थ्य मंत्री को हटाया जा चुका है. बुधवार को वहां पर नए स्वास्थ्य मंत्री ने पदभार संभाला. इसके बाद सरकार ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए सेना (Army) तैनात करने का फैसला लिया. ट्यूनीशिया (Tunisia) की सरकार विदेशों से कोरोना वैक्सीन और दूसरे चिकित्सा उपकरण भी मंगवा रही है. 

ये भी पढ़ें- इस मुल्‍क ने बदला कानून, अब गैर मुस्‍ल‍िमों से भी शादी कर सकेंगी मुस्‍ल‍िम महिलाएं

राष्ट्रपति ने सेना की तैनाती का दिया आदेश 

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति कैस सईद ने भले ही कोरोना वायरस  (Coronavirus) से निपटने के लिए सेना (Army) तैनात करने का आदेश अभी जारी किया हो. लेकिन वहां की सेना और आर्मी के डॉक्टर पहले से ही टीकाकरण अभियान में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. सेना ने अपने ट्रकों के जरिए मंगलवार को भी देशदराज के उन अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस भेजी गयी, जहां के अस्पतालों में इसकी कमी बनी हुई है.

LIVE TV

Trending news