Kate Middleton: लंदन के अस्पताल में बेड पर लेटी थी प्रिंसेस केट मिडलटन और स्टाफ ने कर दी जासूसी, जानिए अब क्या होगा
Advertisement
trendingNow12167262

Kate Middleton: लंदन के अस्पताल में बेड पर लेटी थी प्रिंसेस केट मिडलटन और स्टाफ ने कर दी जासूसी, जानिए अब क्या होगा

Princess of Wales: केट मिडलटन  की 16 जनवरी को मध्य लंदन के क्लिनिक में सर्जरी हुई थी और लगभग दो सप्ताह बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

Kate Middleton: लंदन के अस्पताल में बेड पर लेटी थी प्रिंसेस केट मिडलटन और स्टाफ ने कर दी जासूसी, जानिए अब क्या होगा

London News: प्रिंसेंस ऑफ वेल्स ( Princess of Wales) जब पेट की सर्जरी के लिए लंदन (London) के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थी तो क्या स्टाफ ने उनके मेडिकल रिकॉ़र्ड की जासूसी की थी?  एक ब्रिटिश प्राइवेसी निगरानी संस्था के बयान के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है. संस्था ने बुधवार को कहा कि वह इस संबंध में रिपोर्ट की जांच कर ही है.

एबीसी न्यूज के मुताबिक सूचना आयुक्त कार्यालय ने कहा, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि हमें उल्लंघन की रिपोर्ट मिली है और हम प्रदान की गई जानकारी का आकलन कर रहे हैं.'

डेली मिरर अखबार ने बताया कि लंदन क्लिनिक के कम से कम एक स्टाफ सदस्य ने जनवरी में वहां रहने के दौरान केट के नोट्स को देखने की कोशिश की. राजकुमारी की 16 जनवरी को मध्य लंदन के क्लिनिक में सर्जरी हुई थी और लगभग दो सप्ताह बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

केट और उनके पति प्रिंस विलियम के ऑफिस केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि रिपोर्ट 'लंदन क्लिनिक का मामला है.'

अस्पताल ने क्या कहा?
अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अल रसेल ने बुधवार को कहा कि 'सभी उचित जांच, नियामक और अनुशासनात्मक कदम उठाए जाएंगे.'

रसेल ने एक बयान में कहा, 'हमारे अस्पताल में उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं है जो जानबूझकर हमारे किसी भी मरीज या सहकर्मी का विश्वास तोड़ते हैं.'

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया गंभीर मामला
स्वास्थ्य मंत्री मारिया कौलफील्ड ने कहा कि पुलिस को मामले को देखने के लिए कहा गया है। उन्होंने एलबीसी रेडियो को बताया, 'वे कार्रवाई करते हैं या नहीं यह उनका मामला है. 'लेकिन सूचना आयुक्त भी मुकदमा चला सकते हैं.'

मंत्री ने कहा, 'अगर आप मेडिकल रिकॉर्ड के लिए नोट्स देख रहे हैं जिन्हें आपको नहीं देखना चाहिए तो यह गंभीर मामला है.'

शाही परिवार और क्लीनिक का रिश्ता
लंदन के मैरीलेबोन पड़ोस में बकिंघम पैलेस से दो मील (लगभग तीन किलोमीटर) से भी कम दूरी पर स्थित क्लिनिक में दशकों से शाही परिवार के कई सदस्यों का इलाज होता आ है. किंग चार्ल्स III ने जनवरी में बढ़े हुए प्रोस्टेट के इलाज की प्रक्रिया से गुजरने के लिए वहां एक वीकेंड बिताया था। इसके तुरंत बाद, बकिंघम पैलेस की तरफ से कहा गया कि किंग चार्ल्स को एक प्रकार के कैंसर का पता चला है.

विवादों और अटकलों के घेरे में केट मिडलटन
बता दें इन दिनों केट मिडलटन को लेकर तमाम तरह की अटकलों का दौर जारी है. दरअसल जनवरी 2024 में केट के पेट की सर्जरी हुई जिसके बाद से वो लंबे समय तक सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आई थी. इसने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया. इस बीच उन्होंने मदर्स डे पर पोस्ट की गई एक तस्वीर पर विवाद हो गया.  पांच अंतरराष्ट्रीय फोटो एजेंसियों ने इसे वापस लेने के लिए तथाकथित 'किल' नोटिस जारी किए.

केट ने इस तस्वीर को लेकर 11 मार्च को एक्स पर माफी मांगते हुए लिखा, 'कई शौकिया फोटोग्राफरों की तरह, मैं कभी-कभी एडिटिंग के साथ प्रयोग करती हूं. कल हमारे द्वारा शेयर की गई फैमिली तस्वीर के कारण हुए किसी भी भ्रम के लिए मैं खेद व्यक्त करना चाहती हूं.'

इसके बाद उनकी एक पुरानी शेयर की हुई तस्वीर पर विवाद हो गया.  तस्वीर को लेकर एक ग्लोबल फोटो एजेंसी ने खुलासा किया कि इसे डिजिटली एडिट किया गया है. इस तस्वीर में महारानी एलिजाबेथ पोते-पोतियों और परपोते-पोतियों से घिरी हुई नजर आ रही थीं.

Trending news