जल्दी Body बनाने की सनक में Former Soldier ने किया कुछ ऐसा, जान पर बन आई

यदि आप भी जल्दी बॉडी बनाने की चाहत में कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहते हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. रूस में रहने वाले एक शख्स को ये सनक बेहद भारी पड़ी. अब उस पर मौत का खतरा मंडरा रहा है. डॉक्टर उसकी दूसरी सर्जरी करने की तैयारी कर रहे हैं.

जल्दी Body बनाने की सनक में Former Soldier ने किया कुछ ऐसा, जान पर बन आई
फोटो: डेली मेल

मॉस्को: बॉडी बनाने की चाह में कभी-कभी लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं कि जान पर बन आती है. रूस में रहने वाले एक शख्स के साथ भी यही हुआ. पूर्व सैनिक और बॉडी बिल्डर को डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि अपनी इस सनक के चलते उसकी मौत भी हो सकती है. दरअसल, किरिल टेरेशिन नामक इस पूर्व सैनिक ने पेट्रोल जेली (Petroleum Jelly) के इंजेक्शन लगवा लिए थे, ताकि जल्दी से बाइसेप्स बन जाएं. हालांकि, उसका यह दांव उल्टा पड़ गया. 

कई Injection लगवाए

'डेली मेल' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 वर्षीय किरिल टेरेशिन (Kirill Tereshin) को बॉडी (Body) बनाने का बहुत शौक है. वह इसके नए-नए तरीके खोजता रहता है. एक दिन उसने अपने हाथों में पेट्रोल जेली के इंजेक्शन लगवा लिए. कुछ समय बाद उसने कई और इंजेक्शन लगवा लिए, ताकि जल्द से जल्द बाइसेप्स (Biceps) बन जाएं. पहले तो इसका असर दिखाई दिया, लेकिन कुछ समय बाद इसके साइड इफेक्ट सामने आने लगे.

VIDEO-

ये भी पढ़ें -Drink & Drive से रोका तो भड़क उठी मां, 8 साल की बेटी को कार से दूर तक घसीटा

24 इंच के हो गए Biceps

पेट्रोलियम जेली की वजह से किरिल के बाइसेप्स 24 इंच के हो गए और उसके हाथों की हालात खराब होने लगी. इतना ही नहीं, धीरे-धीरे इस जेली की वजह से उसके हाथों में गांठें पड़ गईं. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. डॉक्टरों की टीम ने बताया कि जब तक उसके शरीर से पेट्रोलियम जेली की गांठें निकाली नहीं जाएंगी, तब तक उसकी हालत में सुधार नहीं होगा. डॉक्टरों का कहना है कि ये गांठ उसकी मौत का कारण बन सकती हैं.

जल्द होगी दूसरी Surgery 

रिपोर्ट में बताया गया है कि डॉक्टरों ने किरिल टेरेशिन के सर्जरी का फैसला लिया है. सर्जरी के जरिए किरिल के हाथों से सिंथोल ऑयल और डेड मसल्स टिशूज निकाले गए. हालांकि, एक सर्जरी करके उसकी नकली ट्राइसेप्स निकाली जा चुकी है, लेकिन पूरी तरह ठीक होने के लिए उसे एक और ऑपरेशन से गुजरना होगा. सर्जन दिमित्री मेलनिकोव ने स्पष्ट रूप से चेतावनी दी है कि इस मामले में जटिलताओं का खतरा बहुत अधिक है. यदि ये गांठे नहीं निकाली गईं तो मौत भी हो सकती है.

अब हुआ गलती का अहसास

दिमित्री मेलनिकोव ने बताया कि ऑपरेशन के जरिए कठोर हो चुकी पेट्रोलियम जेली को हटाया जाएगा. ये बेहद मुश्किल काम है और हम उम्मीद करते हैं कि सबकुछ थी हो. वहीं, इंजेक्शन से बॉडी बनाने की सनक पर अब किरिल टेरेशिन ने अफसोस बताया है. उसने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इसके इतने भयानक परिणाम होंगे. मैं मानता हूं कि गलती हुई, अब मैं बस यही दुआ कर रहा हूं कि सर्जरी कामयाब हो जाए’.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.