Nuclear Threat: पुतिन की धमकी से थर-थर कांप रहे ब्रिटेन के लोग, एक दिन में 3300 लोगों ने की ये इन्क्वायरी
Advertisement
trendingNow11403475

Nuclear Threat: पुतिन की धमकी से थर-थर कांप रहे ब्रिटेन के लोग, एक दिन में 3300 लोगों ने की ये इन्क्वायरी

Russia Ukraine war live update: कहा जाता है कि डर (Fear) सबको लगता है, जान सबको प्यारी होती है. कुछ लोग आज भी यूक्रेन की जंग (Ukraine War) के मैदान से आ रही खबरें सुनकर सहम जाते हैं. ये डर और खौफ फिलहाल ब्रिटेन (UK) के लोगों में दिख रहा है.

ब्रिटेन के लोगों में न्यूक्लियर हमले की धमकी का खौफ बढ़ गया है....

Vladimir Putin threat: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जारी जंग में एक बार फिर से न्यूक्लियर अटैक (Nuclear Attack) की धमकी दी है. हालांकि इस धमकी का खौफ इस बार यूक्रेन के बजाए ब्रिटेन (UK) के लोगों के चेहरे पर दिख रहा है. दरअसल पुतिन ने जब से इशारों ही इशारों में उनके देश के मैटर में दखल देने वालों को भी देख लेने की धमकी दे डाली है. इसके बाद कभी आधी दुनिया पर राज करने वाले अंग्रेजों के मन में न्यूक्लियर अटैक को लेकर डर समा गया है. ब्रिटेन के लोग हजारों लोग तो इतना डर गए हैं कि वो अब न्यूक्लियर हमले से बचने के लिए बंकर खरीदने की तलाश में जुट गए हैं.

सेफ्टी बंकर की पड़ताल

ब्रिटिश न्यूज़ वेबसाइट 'द मिरर' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 72 घंटों से ब्रिटिश लोग न्यूक्लियर अटैक से बचने के लिए ऐसे सेफ्टी बंकर के जुगाड़ में जुट गए हैं, जो परमाणु हमले की स्थिति में उनकी जान बचा सके. इसी रिपोर्ट में यूके की मशहूर रियल स्टेट कंपनी के हवाले से दावा किया है कि यहां के करीब 200 नागरिकों ने एंटी न्‍यूक्लियर बंकर खरीदने के बारे में दिलचस्पी दिखाई है.

बोली लगने के बाद लगातार आ रही इन्क्वायरी

यहां के ब्रुन्डल गांव के पास एक बंकर के लिए करीब 20 लोगों ने 25 हजार पाउंड यानी करीब 23 लाख रुपये की बोली तक लगाई है. इसी रिपोर्ट के मुताबिक एक ही दिन में फोन पर करीब 3300 लोगों ने ऐसी इन्क्वायरी के बारे में सवाल पूछा जिसमें लोगों को परमाणु बम से बचाने वाली सेफ प्रॉपर्टी का जिक्र हुआ. इन 3300 लोगों में किसी ने ई-मेल से सवाल पूछा तो किसी ने टेक्स्ट मैसेज और व्हाट्सएप पर भी सेफ प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए दाम पूछे हैं.

पिछले साल की तुलना में बढ़ी मांग

रियल स्टेट कंपनी के मालिक ने बताया पिछले साल ऐसी प्रॉपर्टी की पूछताछ के लिए गिने चुने लोगों ने दिलचस्प दिखाई थी पर इस बार हालात अलग हैं. ऐसी एक प्रॉपर्टी के मालिक ने बताया पुतिन की धमकी के बाद बंकर खरीदने में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. लोग हर हाल में अपनी फैमिली की सेफ्टी चाहते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news