Ukraine Russia War: रूस से हार मानने को तैयार नहीं यूक्रेन, पुतिन के सबसे घातक हथियार को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow11272674

Ukraine Russia War: रूस से हार मानने को तैयार नहीं यूक्रेन, पुतिन के सबसे घातक हथियार को बनाया निशाना

Ukraine ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें रूसी एंटी-एयर डिफेंस S-300 की बैटरी को नष्ट करने का दावा किया गया है. वीडियो को सबसे पहले यूक्रेनी सेना के ऑपरेशनल कमांड साउथ फॉर्मेशन ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर शेयर किया था.

Ukraine Russia War: रूस से हार मानने को तैयार नहीं यूक्रेन, पुतिन के सबसे घातक हथियार को बनाया निशाना

Russia Ukraine War Latest News: रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें रूसी एंटी-एयर डिफेंस S-300 की बैटरी को नष्ट करने का दावा किया गया है. वीडियो को सबसे पहले यूक्रेनी सेना के ऑपरेशनल कमांड साउथ फॉर्मेशन ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर शेयर किया. 

वीडियो में कई जले हुए मलबे दिखाई दे रहे हैं. पोस्ट में दावा किया गया कि टारगेट रूसी सेना द्वारा संचालित एस-300 सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली की बैटरी थी. पोस्ट में कहा गया, 'फायरिंग मिशन करते हुए हमारी मिसाइल और तोपखाने इकाइयों ने ज़ेलेनोट्रोपिनस्के के पास S-300 वायु रक्षा प्रणालियों की एक बैटरी को नष्ट कर दिया.'

बता दें कि ज़ेलेनोट्रोपिनस्के यूक्रेन के खेरसॉन ओब्लास्ट में स्थित है, जो देश के सबसे दक्षिणी क्षेत्रों में से एक है. यह क्षेत्र क्रीमियन प्रायद्वीप के ठीक उत्तर में स्थित है, जिसे रूस ने 2014 में यूक्रेन से अलग कर लिया था.

रूस के विदेश मंत्री पहुंचे काहिरा

जंग के बीच रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव रविवार को मिस्र के अधिकारियों के साथ बातचीत के लिए काहिरा पहुंचे.  यूक्रेन पर आक्रमण करने के कारण पश्चिमी देशों द्वारा मास्को पर लगाये गए प्रतिबंधों से रूस निकलने के लिए प्रयासरत है.

रूस के सरकारी टेलीविजन नेटवर्क ‘आरटी’ के अनुसार, लावरोव अपनी अफ्रीका यात्रा के पहले चरण के तहत शनिवार देर रात काहिरा पहुंचे. वह इस दौरान इथियोपिया, युगांडा और कांगो गणराज्य में भी रुकेंगे. ‘आरटी’ के अनुसार लावरोव ने रविवार को पहले मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी और उसके बाद मिस्र के अपने समकक्ष समेह शुकरी के साथ बातचीत की. लावरोव के बाद में अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल घीत से मिलने का कार्यक्रम है. वह अरब संगठन को भी संबोधित करेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news