Israel: टॉप पहनकर बस में चढ़ी लड़की तो ड्राइवर ने उतारा, कहा- OMG ये क्या है पहना?
Advertisement
trendingNow11220650

Israel: टॉप पहनकर बस में चढ़ी लड़की तो ड्राइवर ने उतारा, कहा- OMG ये क्या है पहना?

Teen girl barred from bus: इजरायल में एक लड़की को ड्राइवर ने इसलिए बस में नहीं चढ़ने दिया, क्योंकि उसने शॉर्ट्स और स्लीवलेस टॉप पहना हुआ था. घटना के बाद लड़की की मां ने शिकायत दर्ज कराई है.

 

फाइल फोटो

Teen girl barred from bus in Israel: सेंट्रल इज़राइल में शॉर्ट्स और बिना आस्तीन का टॉप पहने एक 13 वर्षीय लड़की को बस में चढ़ने से रोक दिया गया. ड्राइवर का कहना था कि उनके कपड़ों को कानून के हिसाब से यौन उत्पीड़न माना गया है.

बस का इंतजार कर रही थी लड़की

'इंडिपेंटेंड' की रिपोर्ट के अनुसार, किशोरी को अकिवा से बिन्यामीना-गिवत एडा जाना था. ऐसे में वह 9 नंबर बस का इंतजार कर रही थी. जब बस रुकी तो ड्राइवर ने उसके कपड़ों को देखा और कहा कि क्या उसके पास खुद को ढकने के लिए कुछ है.

ड्राइवर ने कपड़ों के लिए पूछा

इसके बाद जब लड़की ने ड्राइवर से कहा कि उसके पास और कपड़े नहीं हैं, तो ड्राइवर ने उसे बस में चढ़ने से मना कर दिया. उस लड़की ने कहा कि मैं चौंक गई थी. मैं समझ नहीं पा रहा थी कि क्या हो रहा है. मुझे बाद में ड्राइवर का सामना नहीं करने का पछतावा हुआ. मुझे नहीं लगता कि लड़कों के साथ ऐसा व्यवहार किया गया होगा.

ड्राइवर के खिलाफ शिकायत

उसने कहा कि मुझे स्थिति को समझने में थोड़ा समय लग. यह बहुत परेशान करने वाला है. मुझे लगता है कि ड्राइवर ने अराजक दृष्टिकोण के कारण मुझे जाने नहीं दिया. वहीं, लड़की की मां ने ड्राइवर के खिलाफ राष्ट्रीय सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंः Japanese Wedding: यहां के लोग नहीं करना चाहते इस उम्र में शादी, घटती आबादी के बाद हुए सर्वे में खुलासा

गंभीर है अपराध

लडकी की मां ने कहा कि सार्वजनिक स्थान पर उनका व्यवहार हम सभी के बुनियादी अधिकारों और विशेष रूप से मानव गरिमा के लिए एक गंभीर अपराध है. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को पूर्ण समानता के महत्व को सीखाते हुए पाला गया है. कोई उसे नहीं बता सकता कि उसे क्या पहनना है.

बस कंपनी करेगी जांच

इस घटना पर कविम बस कंपनी ने कहा है कि वह इसकी जांच करेगी. अगर पाया जाता है कि ड्राइवर ने फर्म की नीतियों का उल्लंघन किया है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही कंपनी अपने ड्राइवरों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी यात्री को अपनी सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति दें. 
LIVE TV

Trending news