William-kate middleton Relationship: ससुराल से विलियम की नजदीकी प्रिंस हैरी को नहीं आई रास, बढ़ गई दूरी, लेखिका का दावा
Advertisement
trendingNow11793526

William-kate middleton Relationship: ससुराल से विलियम की नजदीकी प्रिंस हैरी को नहीं आई रास, बढ़ गई दूरी, लेखिका का दावा

Prince Harry-William: आम तौर यह माना जाता है कि शादी के बाद कोई शख्स अपने ससुराल के ज्यादा करीब हो जाता है. कुछ ऐसा ही मामला ब्रिटेन के शाही परिवार से जुड़ा हुआ है. प्रिंस हैरी और विलियम के रिश्तों पर एक किताब की लेखिका का दावा है कि विलियम की शादी के बाद प्रिंस हैरी को लगने लगा था कि उनके भाई ससुराल के करीब होते जा रहे हैं.इसकी वजह से दोनों के बीच दूरी बढ़ी. जब यह बात विलियम को पता चली तो वो काफी निराश हुए.

William-kate middleton Relationship: ससुराल से विलियम की नजदीकी प्रिंस हैरी को नहीं आई रास, बढ़ गई दूरी, लेखिका का दावा

Britain Royal Family News:  किंग चार्ल्स के दो बेटे हैं जिनका नाम प्रिंस हैरी और दूसरे का नाम विलियम है. प्रिंस हैरी और विलियम के स्वभाव में जमीन आसमान का अंतर है. विलियम को शाही अंदाज बहुत अधिक नहीं भाता था. उन्हें राजशाही के कायदे और कानून बंधन की तरह लगते थे. अपने अंदाज में जीने की फैसला किया. विलियम ने केट मिडलटन से शादी की. बताया जाता है कि उसके बाद से उनके रिश्ते और खराब हुए. एक रॉयल ऑथर के मुताबिक दोनों भाइयों के रिश्ते अब वैसे नहीं हैं जो पहले हुआ करते थे. लेखक का कहना है कि जब केट और विलियम के परिवार में जॉर्ज और शॉर्ले आए उसके बाद से प्रिंस हैरी खुद को अलग थलग महसूस करने लगे. शादी के बाद ज्यादा समय विलियम ने अपने ससुराल के साथ गुजारने लगे. इस तरह के बदले माहौल में हैरी खुद को अलग महसूस करने लगे.

मिडलटन से शादी के बाद दूरी बढ़ी

टीना ब्राउन नाम की लेखिका अपनी किताब दै पैलेस पेपर- इंसाइड हाउस ऑफ विंडसर, ट ट्रूथ एंड द टर्मोयल में पूरे घटनाक्रम का जिक्र करती हैं.हालांकि वे अभी भी 'अविश्वसनीय रूप से करीब थे.केंसिंग्टन पैलेस में एक-दूसरे के बगल में रहते थे. एक ही कार्यालय साझा और खूब घूमते थे.  हैरी ने "विलियम के साथ हमारे-खिलाफ-दुनिया के बंधन पर शोक व्यक्त किया था. वेलीज एक तंग इकाई बन गया था और विलियम एक पूर्ण-विंडसर देशी बंपकिन बन गया था.जब वह चेज मिडलटन नहीं था, वह अपने 'शलजम टॉफ' नॉरफ़ॉक किसान दोस्तों की तरह एक फ्लैट टोपी और ट्वीड जैकेट पहने हुए सैंड्रिंघम एस्टेट पर लाल-ईंट वाली जॉर्जियाई हवेली, अनमर हॉल के मैदान को रौंद रहा था जिसे रानी ने जोड़े को शादी के तोहफे के रूप में दिया था.

हैरी के व्यवहार से विलियम हुए निराश

टीना ब्राउन ने आगे कहा कि विलियम को लगा कि हैरी का बेरोकटोक जैक द लैड व्यवहार थका देने वाला होता जा रहा है. वह ब्रिटिश जनता की तुलना में लास वेगास में स्ट्रिप बिलियर्ड्स की हार या हैरी के अपने उपद्रवी दोस्तों के साथ लगातार शराबी नाइट क्लब के हमलों से कम खुश था.उनके छोटे भाई की लापरवाही ने उन्हें परेशान कर दिया. इस बीच मेजेस्टी मैगज़ीन के प्रबंध संपादक जो लिटिल ने डेली एक्सप्रेस को बताया कि विलियम के संदर्भ में वह अपने परिवार को लेकर आई थी. विलियम बहुत जल्दी ही मिडलटन परिवार में फिट हो गया और उन्होंने उसे भावी दामाद के रूप में अपना लिया. ऐसा लगता है कि थोड़ी सी स्थिरता और जमीनीपन और थोड़ी सी सामान्यता भी है जिससे विलियम बड़े होने पर शायद बहुत परिचित नहीं था क्योंकि स्पष्ट रूप से जब वह बच्चा था तो उसके माता-पिता की शादी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था और वह इसके बारे में बहुत जागरूक था और अंत में उनकी शादी टूट गई.

Trending news