वफादार कुत्ता बना मौत की वजह, पहले महिला के भाई की ली जान फिर पति को किया विकलांग
Advertisement
trendingNow11012033

वफादार कुत्ता बना मौत की वजह, पहले महिला के भाई की ली जान फिर पति को किया विकलांग

ब्रिटेन में एक शख्स को उसी के पालतू कुत्ते ने काट लिया जिसके 3 बाद उसकी मौत हो गई. जांच में पता चला कि व्यक्ति की मौत कुत्ते के काटने के बाद शरीर में हुए घातक संक्रमण की वजह से हुई है. इसके बाद उसी कुत्ते ने परिवार के दूसरे शख्स को भी काट लिया जो कि हॉस्पिटल में भर्ती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

लंदन: कुत्तों को सबसे ज्यादा वफादार जानवर माना जाता है. इसीलिए लगभर हर कोई कुत्तों से प्यार भी करता है और कई लोग तो कुत्तों को घर में परिवार के सदस्य की तरह पालते हैं. लेकिन हाल ही में से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक पालतू कुत्ता अपने मालिकों की मौत की वजह बन गया. दरअसल ब्रिटेन में एक शख्स को उसी के पालतू कुत्ते ने काट लिया जिसके 3 बाद उसकी मौत हो गई. जांच में पता चला कि व्यक्ति की मौत कुत्ते के काटने के बाद शरीर में हुए घातक संक्रमण की वजह से हुई है. 

  1. पालतू कुत्ता ही परिवार के लिए बना काल
  2. कुत्ते ने महिला के भाई की ले ली जान
  3. कुत्ते के जहरीले दांतों से पति हुआ विकलांग

क्या है पूरा मामला?

ब्रिटेन में रहने वाली 62 साल की पॉलीन डे ने बताया कि उसका परिवार एक कुत्ते की वजह से खत्म हो गया. दरअसल पॉलिन के 46 साल के भाई बैरी हैरिस ने जापानी अकिता नामक एक कुत्ता खरीदा था जिसका नाम 'टेडी बियर' (Ted the Japanese Akita) रखा था और पूरा घर उस कुत्ते को प्यार से टेड कहकर बुलाता था. महिला ने कहा कि वो कुत्ता उसके भाई बैरी के हाथ पर कूद गया जिसके बाद उसके भाई के शरीर पर घाव हो गया. घाव के कारण संक्रमण फैल गया जिस वजह से 3 दिनों बाद ही भाई को कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) आया जिसमें कि उसकी जान चली गई.

यह भी पढ़ें: इनकी फिल्में तो बहुत देखी होंगी, आज जानिए रियल लाइफ 'टार्जन' के बारे में

भाई के बाद पति को विकलांग बना बैठा कुत्ता

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार पॉलीन के भाई की मौत की घटना के कुछ दिन बाद महिला का पति मार्क कुत्ते को टहलाने गया था जहां उसे टेड ने काट लिया. इसके बाद मार्क (पॉलीन का पति) को कुछ ही समय बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसके बाएं हाथ की सभी उंगलियों को काट दिया. हालांकि कुत्ते के काटने की वजह से मार्क के शरीर में संक्रमण ज्यादा फैल रहा था जिसको देखते हुए डॉक्टरों ने उसके दोनों पैरों को काटने की भी योजना बनाई थी. 

यह भी पढ़ें: कुछ घंटे चैन से सोना चाहती थी मां, इसलिए बच्चे के दूध में मिला दिया ब्लीच; मुश्किल से बची जान

पॉलीन ने बनाई कुत्ते से दूरी 

इस घटना के बाद पॉलीन के परिवार ने बताया कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि जिसे वो पाल रहे हैं वो टेड एक साइलेंट किलर था जिसके मुंह में घातक बैक्टीरिया मौजूद था. पॉलीन ने कहा कि टेड जब भी वह भोजन के पास होता था तो वह आक्रामक हो जाता था. हालांकि अब खुद पॉलीन ने भी संक्रमण के डर से कुत्ते से दूरी बना ली है. 

LIVE TV

Trending news