सड़क किनारे यूं ही बैठी रहती है ये महिला, पास जाने पर होता है चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement

सड़क किनारे यूं ही बैठी रहती है ये महिला, पास जाने पर होता है चौंकाने वाला खुलासा

ब्रिटेन के एक बिजी हाईवे पर सड़क किनारे एक महिला बेंच पर बैठी रहती है. रात हो या दिन ये महिला कहीं नहीं जाती. वहां से गुजरने वाले कुछ लोग उसे भूत समझकर भाग जाते हैं, जबकि कुछ हिम्मत दिखाकर उसे पास पहुंचते हैं. 

फोटो: मिरर

लंदन: ब्रिटेन के बर्मिंघम (Birmingham) के एक हाईवे से गुजरने वाले सड़क किनारे बैठी महिला (Woman) को देखकर अचानक रुक जाते हैं. महिला एक बेंच पर बैठी रहती है और उसके पास उसके बच्चे की गाड़ी यानी Pram भी ररहता है. वाहन चालक महिला की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो जाते हैं, लेकिन जब वो पास जाकर उसके वहां बैठे होने की वजह पूछते हैं तो एक अलग ही कहानी सामने आती है.

  1. ब्रिटेन के एक हाईवे के पास रखा है पुतला 
  2. फूड ट्रक के मालिक का है ये पुतला
  3. लोगों को आकर्षित करने की रणनीति  

कुछ लोग डरकर भाग जाते हैं

'मिरर' की खबर के अनुसार, एक बार जब स्थानीय अधिकारियों को इस बारे में पता चला तो वो खुद महिला की तलाश में निकले, लेकिन जल्द ही वापस लौट आए. दरअसल, ये कोई असली की महिला नहीं बल्कि एक पुतला (Mannequin) है, जिसे फूड ट्रक के मालिक ने लोगों को आकर्षित करने के लिए सड़क किनारे लगा रखा है. जो भी हाईवे से गुजरता है, वो इस पुतले को देखकर सोच में पड़ जाता है कि अकेली महिला वहां क्या कर रही है. कुछ लोग डरकर भाग जाते हैं, जबकि कुछ उसके पास जाकर मामले का पता लगाते हैं.

ये भी पढ़ें -दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति ने गरीबों को बांटने के लिए खुद पैक किए खाने के डिब्बे

‘उसे’ हमेशा रखते हैं साथ

फूड वैन के मालिक 58 वर्षीय निक हसबैंड (Nick Husband) कई साल पहले इस पुतले को लेकर आए थे. तब से वो इसे अपने साथ रखे हुए हैं. वो जहां भी अपना फूड ट्रक लगाते हैं, उस पुतले को वहीं पास में बैठा देते हैं. पिछले काफी समय से उनका ट्रक Birmingham/Worcestershire की सीमा से गुजरने वाले हाईवे पर लगा है.

ऑफिसर को नहीं हुआ यकीन

निक ने पुतले का नाम Betty रखा हुआ है. उन्होंने कहा, 'वो मेरे साथ करीब 10 सालों से है और उम्मीद करता हूं हमेशा ऐसे ही मेरे साथ बनी रहे'. उन्होंने बताया कि लोग अक्सर इस पुतले को असली मान लेते हैं. कुछ महिला की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए उसकी मदद के लिए आगे आते हैं, जबकि कुछ भूत समझ वहां से भाग जाते हैं. उन्होंने कहा, 'एक बार एक काउंसिल ऑफिसर मेरे पास आया और मुझसे Betty के बारे में पूछने लगा. मैंने कहा कि आप खुद ही जाकर उससे पूछ लीजिए. जब वो Betty के पास गया तो उसे यकीन ही नहीं हुआ कि वो एक पुतला है'.

 

 

Trending news