Threads की दमदार शुरुआत, 5 करोड़ यूजर्स, 24 घंटे में लोगों ने कर डाले 9.5 करोड़ पोस्ट
Advertisement
trendingNow11769939

Threads की दमदार शुरुआत, 5 करोड़ यूजर्स, 24 घंटे में लोगों ने कर डाले 9.5 करोड़ पोस्ट

द वर्ज की मुताबिक, यूजर्स थ्रेड्स के प्लेटफॉर्म पर 9.5 करोड़ से ज्यादा पोस्ट कर चुके हैं. यही नहीं, इन पोस्ट्स पर 190 मिलियन लाइक्स भी मिल चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, थ्रेड्स ऐप के लॉन्च होने के दो घंटे में 20 लाख यूजर्स ने अपना अकाउंट बना लिया था.

Threads की दमदार शुरुआत, 5 करोड़ यूजर्स, 24 घंटे में लोगों ने कर डाले 9.5 करोड़ पोस्ट

माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स ऐप ने जबरदस्त शुरुआत की है. इस ऐप ने बेहद कम समय में करोड़ों की संख्या में यूजर्स के अकाउंट बनने और पोस्ट की संख्या ने भी सबको हैरान कर दिया है. थ्रेड्स पर अभी तक 9.5 करोड़ से भी ज्यादा पोस्ट और 5 करोड़ से ज्यादा अकाउंट्स बन चुके हैं. ये सिलसिला बदस्तूर जारी है. 

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स थ्रेड्स के प्लेटफॉर्म पर 9.5 करोड़ से ज्यादा पोस्ट कर चुके हैं. यही नहीं, इन पोस्ट्स पर 190 मिलियन लाइक्स भी मिल चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, थ्रेड्स ऐप के लॉन्च होने के दो घंटे में 20 लाख यूजर्स ने अपना अकाउंट बना लिया था. 

वहीं, शुरू के 7 घंटों में 1 यूजर्स का आंकड़ा 1 करोड़ तक पहुंच चुका था और 12 घंटे में ये आंकड़ा 3 करोड़ के पार जा चुका था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ऐप को डाउनलोड्स के 1 करोड़ के आंकड़े को पार करने में दो साल लग गए थे.

ट्विटर ने दी धमकी!
ट्विटर ने फेसबुक को चलाने वाली कंपनी मेटा के नए ऐप थ्रेड्स को लेकर उस पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है. सेमाफोर के पास मौजूद एक लेटर के मुताबिक, ट्विटर के एक वकील ने मार्क जुकरबर्ग को लेटर लिखा है जिसमें ट्विटर के कारोबारी रहस्यों का गैरकानूनी रूप से इस्तेमाल करने और बौद्धिक संपदा अधिकारों के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है.

ट्विटर का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील एलेक्स स्पिरो ने कहा कि मेटा ने ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को काम पर रखते हुए थ्रेड्स के रूप में एक 'नकलची' ऐप बनाया है. स्पिरो ने कहा, 'इस मामले में ट्विटर अपने बौद्धिक संपदा अधिकारों को लागू करने का इरादा रखती है. अन्याय से राहत पाने के लिए कंपनी दीवानी उपायों का इस्तेमाल करेगी.'

इंस्टाग्राम टीम ने तैयार किया ऐप

मेटा ने बुधवार रात को मैसेज आधारित ऐप थ्रेड्स को लॉन्च किया था और कुछ घंटों में ही लाखों लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया. इस ऐप का विकास मेटा की इंस्टाग्राम टीम ने किया है और इसे ट्विटर की बादशाहत को एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. दुनिया के 100 से अधिक देशों में थ्रेड्स को लॉन्च किया गया है. हालांकि, यूरोपीय संघ ने अपने कड़े नियमों की वजह से इसे हरी झंडी नहीं दिखाई है.

Trending news