Dublin Airport: टर्बुलेंस ने फिर अटकाईं सासें... अब कतर एयरवेज की फ्लाइट में 12 यात्री घायल, डबलिन में हुई सेफ लैंडिंग
Advertisement
trendingNow12265127

Dublin Airport: टर्बुलेंस ने फिर अटकाईं सासें... अब कतर एयरवेज की फ्लाइट में 12 यात्री घायल, डबलिन में हुई सेफ लैंडिंग

Turbulence hits Qatar Airways flight: खराब मौसम के चलते हवाई यात्रा में टर्बुलेंस का खतरा बढ़ता जा रहा है. हाल ही में सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट में एयर टर्बुलेंस के चलते एक यात्री को जान गंवानी पड़ी थी, 30 यात्री घायल भी हुए थे.

Dublin Airport: टर्बुलेंस ने फिर अटकाईं सासें... अब कतर एयरवेज की फ्लाइट में 12 यात्री घायल, डबलिन में हुई सेफ लैंडिंग

Turbulence hits Qatar Airways flight: खराब मौसम के चलते हवाई यात्रा में टर्बुलेंस का खतरा बढ़ता जा रहा है. हाल ही में सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट में एयर टर्बुलेंस के चलते एक यात्री को जान गंवानी पड़ी थी, 30 यात्री घायल भी हुए थे. अब कतर एयरवेज की फ्लाइट के एयर टर्बुलेंस में फंसने की घटना सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक टर्बुलेंस के चलते कतर एयरवेज की फ्लाइट में सवार 12 यात्री घायल हो गए. जिसके बाद डबलिन एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सेफ लैंडिंग हुई.    

टर्बुलेंस ने फिर अटकाईं सासें..

डबलिन एयरपोर्ट ने रविवार को कहा कि दोहा से आयरलैंड जा रही कतर एयरवेज की फ्लाइट में टर्बुलेंस के चलते यात्रा कर रहे 12 लोग घायल हो गए. फ्लाइट को तय रूट के मुताबिक सुरक्षित रूप से और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डबलिन एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. फ्लाइट के लैंड करते ही इमरजेंसी गाइडलाइंस को पूरा किया गया. इसमें कहा गया है कि फ्लाइट जब तुर्की थी तो टर्बुलेंस की सूचना मिली थी. टर्बुलेंस के चलते फ्लाइट में सवार 6 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स घायल हुए हैं.

सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट भी हुई थी शिकार

इससे पहले टर्बुलेंस के कारण ‘सिंगापुर एयरलाइंस’ की फ्लाइट में 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी और छह यात्रियों के सिर में चोट लगी थी. बीते मंगलवार को टर्बुलेंस के कारण चोटिल हुए 20 लोगों को गहन देखभाल इकाई में रखा गया था. लंदन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान को मंगलवार को अचानक टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा था. करीब तीन मिनट के अंदर यह 6,000 फुट नीचे आ गया था, जिसके कारण 73 वर्षीय एक ब्रिटिश व्यक्ति की संभवत: दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. विमान में कुल 229 लोग सवार थे जिनमें 211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य थे.

कई यात्री हुए थे घायल

टर्बुलेंस की वजह से चोटिल होने के कारण अस्पताल में भर्ती सबसे बुजुर्ग मरीज की आयु 83 वर्ष है. किट्टीरतनपाइबूल ने बताया कि अस्पताल में उड़ान संख्या एसक्यू321 के 40 मरीज भर्ती हैं. विमान के उड़ान भरने के लगभग 10 घंटे बाद 37,000 फुट की ऊंचाई पर इरावदी बेसिन पर अचानक तीव्र ‘टर्ब्युलेंस’ के कारण करीब 60 यात्री घायल हो गए थे. लंदन से सिंगापुर जा रही इस उड़ान को आपात स्थिति में बैंकॉक में उतारा गया था. 

Trending news