Nanny Job: हर दिन एक लाख से ज्यादा कमाती है ये महिला, सैलरी के अलावा मिलती हैं ये सुविधाएं
Advertisement
trendingNow11719516

Nanny Job: हर दिन एक लाख से ज्यादा कमाती है ये महिला, सैलरी के अलावा मिलती हैं ये सुविधाएं

Highest Paying Jobs: ग्लोरिया सुपर रिच लोगों के बच्चों की देखरेख करती हैं यानी वह पेशे से नैनी हैं. उनको एक घंटे काम करने के 167 डॉलर मिलते हैं यानी करीब 13.8 हजार रुपये. पूरे दिन में वह 2000 डॉलर कमा लेती हैं. यानी 1.6 लाख रुपये. 

Nanny Job: हर दिन एक लाख से ज्यादा कमाती है ये महिला, सैलरी के अलावा मिलती हैं ये सुविधाएं

Viral News: कहते हैं कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. इसी कहावत को सच साबित कर दिखाया है एक 34 साल की महिला ने. दरअसल यह महिला ऐसे पेशे में है, जिसको समाज में छोटी नजरों से देखा जाता है लेकिन फिर भी उनको अपने काम से प्यार है. इस महिला की कमाई है 1 लाख रुपये महीना. हम बात कर रहे हैं न्यूयॉर्क की ग्लोरिया रिचर्ड की. ग्लोरिया सुपर रिच लोगों के बच्चों की देखरेख करती हैं यानी वह पेशे से नैनी हैं. उनको एक घंटे काम करने के 167 डॉलर मिलते हैं यानी करीब 13.8 हजार रुपये. पूरे दिन में वह 2000 डॉलर कमा लेती हैं. यानी 1.6 लाख रुपये. उनको 12-15 घंटे काम करना पड़ता है. इस नौकरी में उसे अरबपति परिवारों की बेटी को संभालना पड़ता है. इसके अलावा वह कई अन्य परिवारों के साथ भी काम करती हैं.

क्या सुविधाएं मिलती हैं?

सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नैनी को शानदार सैलरी के अलावा अन्य कई सुविधाएं भी मिलती हैं. जैसे लग्जरी ट्रिप से लेकर प्राइवेट जेट में घूमने तक. इस नौकरी में हर वो बात है, वो इसको बेहद आकर्षक बनाती है. 

इस करियर में बारे में ग्लोरिया कहती हैं कि वह साल में सिर्फ 2 महीने नैनी का काम करती हैं और बाकी 10 महीने खाली रहती हैं. वह कहती हैं कि मुझे बच्चों के साथ रहना बहुत पसंद है. लेकिन ग्लोरिया के सामने मुश्किलें भी कम नहीं हैं. वह ऐसे बच्चों का ध्यान रखती हैं, जो न्यूरो डाइवर्जेंट से पीड़ित हैं. न्यूरो डाइवर्जेंट यानी वो बच्चे जिनके सीखने की प्रक्रिया स्लो होती है. यही कारण है कि उनका काम किसी अन्य शख्स के मुकाबले ज्यादा चुनौतीपूर्ण है.

चुनौती भरा है काम

ग्लोरिया आगे बताती हैं, मैंने इस जॉब के लिए कई इंटरव्यू दिए हैं. पैरेंट्स कहते हैं कि तुम्हें स्कूल से आने के बाद उनके बच्चों का ध्यान रखना है. कई परिवारों से तो उनकी मुलाकात भी नहीं हो पाती. वह उनसे ट्रिप पर जाने को बोल देते हैं. ग्लोरिया एक दिन में 10 घरों से बच्चों की देखभाल करती हैं.

 

 

Trending news