वेनेजुएला : निकोलस मादुरो ने विपक्ष, अमेरिका पर हमले की साजिश का आरोप मढ़ा

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मादुरो ने रविवार को नेशनल असेंबली में कहा कि ऑपरेशन, जिसका खुलासा उन्होंने शनिवार को किया था और कहा था कि नेता जुआन ग्वाइदो और लियोपोल्दो लोपेज द्वारा जो योजना बनाई गई थी, उसका उद्देश्य देशभर में सैन्य चौकियों पर हमला करना था और उनकी खुफिया टीम द्वारा इसे नाकाम कर दिया गया.

वेनेजुएला : निकोलस मादुरो ने विपक्ष, अमेरिका पर हमले की साजिश का आरोप मढ़ा
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो

कारकास: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि उनके सैनिकों के खिलाफ कथित रूप से नाकाम चरमपंथी षड्यंत्रकारी हमले में शामिल लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. उन्होंने विपक्षी नेताओं और अमेरिका पर हमले की साजिश रचने का अरोप लगाया. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मादुरो ने रविवार को नेशनल असेंबली में कहा कि ऑपरेशन, जिसका खुलासा उन्होंने शनिवार को किया था और कहा था कि नेता जुआन ग्वाइदो और लियोपोल्दो लोपेज द्वारा जो योजना बनाई गई थी, उसका उद्देश्य देशभर में सैन्य चौकियों पर हमला करना था और उनकी खुफिया टीम द्वारा इसे नाकाम कर दिया गया.

मादुरो ने कहा, 'शुक्रवार शाम को, इस खूनी साजिश में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए न्यायिक और अभियोजन आदेश जारी किए गए थे.' मादुरो ने कहा कि 20 वर्षो में तख्तापलट के सभी प्रयासों और हिंसक वारदातों के पीछे लियोपोल्दो लोपेज का हाथ रहा है. 'हिंसा उनकी खून में है.'

कथित साजिश की घोषणा संचार मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने की थी, जिन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने लोपेज, ग्वाइदो और कोलम्बियाई राजनेता इवान डुक्यु की चरमपंथी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया.

ये भी देखें-: