Muslim Population: इस देश में नहीं है एक भी मुसलमान, ना तो खुद की है सेना, क्या नाम जानते हैं आप?
Advertisement
trendingNow11679991

Muslim Population: इस देश में नहीं है एक भी मुसलमान, ना तो खुद की है सेना, क्या नाम जानते हैं आप?

Muslim Population: यूएई, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, ईरान और ईराक जैसे देशों में मुसलमान अच्छी खासी संख्या में हैं. लेकिन क्या आप उस देश का नाम जानते हैं जहां एक भी मुसलमान नहीं मिलता. अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं. 

 

Muslim Population: इस देश में नहीं है एक भी मुसलमान, ना तो खुद की है सेना, क्या नाम जानते हैं आप?

This Country have no Muslim Population: दुनिया में सबसे ज्यादा जिस धर्म के मानने वाले लोग हैं वो ईसाई हैं.  इस सूची में इस्लाम दूसरे नंबर पर आता है. इनकी सबसे ज्यादा संख्या मिडिल ईस्ट एशिया में है. यूएई, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, ईरान और ईराक जैसे देशों में मुसलमान अच्छी खासी संख्या में हैं. लेकिन क्या आप उस देश का नाम जानते हैं जहां एक भी मुसलमान नहीं मिलता. अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं. 

ये देश दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है. यही नहीं ये सबसे छोटा देश भी है. अब इतना हिंट देने के बाद तो आप नाम जान ही गए होंगे. अगर अब भी नहीं जाने तो चलिए हम बताते हैं. इस देश का नाम है वेटिकन सिटी. यहां पर मुसलमानों की संख्या निल है यानी जीरो है. बता दें कि वेटिकन सिटी ईसाई बहुल देश है. इसका राष्ट्राध्यक्ष  पोप होता है. इस देश में पोप की शासन की वजह से यहां एक भी मुस्लिम व्यक्ति नहीं रहता है. 

नहीं है कोई अपनी सेना

साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक वेटिकन सिटी की आबादी 453 है. यहां की अपनी कोई सेना नहीं है. यह देश इटली की राजधानी रोम के अंदर ही बसा हुआ है. आप सोच रहे होंगे कि जब इस देश की अपनी कोई सेना नहीं है को रक्षा कैसी होती है तो बता दें कि इटली की सेना स्विस गार्ड वेटिकन सिटी की हिफाजत करती है. 

जरूर पढ़ें

Karnataka Election: 'विषकन्या', 'नालायक बेटा' टिप्पणी पर बीजेपी, कांग्रेस विधायकों की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग का नोटिस
Weather Update: मई में Winter Returns! गर्मी के लॉकडाउन वाले महीने में क्यों निकालने पड़े कंबल? चौंकाने वाली है वजह
Go First Airlines: सस्ती हवाई यात्रा करवाने वाली Go First 'क्रैश', इन वजहों से देश में प्राइवेट एयरलाइंस हो जाती हैं फेल
NCP Next Chief: इस दिग्गज के हाथों में जा सकती है NCP की कमान, अजित पवार के सपनों को भी लगेगा पंख!
किसने निकाल दिया इमरान की मौत का वारंट? इस खुलासे के बाद पाकिस्तान में 'कोहराम'

 

Trending news