Stormy Daniels: कौन हैं पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स? जिनकी वजह से सबसे बड़ी कानूनी मुश्किल में फंसे डोनाल्‍ड ट्रंप
Advertisement
trendingNow12239636

Stormy Daniels: कौन हैं पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स? जिनकी वजह से सबसे बड़ी कानूनी मुश्किल में फंसे डोनाल्‍ड ट्रंप

Stormy Daniels Donald Trump: 

Stormy Daniels: कौन हैं पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स?  जिनकी वजह से सबसे बड़ी कानूनी मुश्किल में फंसे डोनाल्‍ड ट्रंप

Stormy Daniels News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चल रहे गुप्त धन के मुकदमे ने पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चर्चाओं के केंद्र में ला दिया है. ट्रंप के सामने उनके मजबूत इरादों ने उन्हें अमेरिका में खासी प्रसिद्धी दिलाई है. इस मामले में उन्होंने मंगलवार को कोर्ट में ट्रंप की मौजूदगी में अपनी गवाही दी.

ट्रंप आपराधिक मुकदमे का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं. यह मामला कथित तौर पर एक भुगतान को छुपाने के लिए बिजनेस रिकॉर्ड में हेराफेरी करने पर केंद्रित है.

क्या है पूरा मामला जिसमें ट्रंप और डेनियल्स हैं आमने-सामने
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक डेनियल्स का दावा है कि उन्होंने और ट्रंप ने सेक्स किया था. 2016 के चुनाव से पहले इस पर चुप्पी साधने के लिए के लिए ट्रंप के वकील की तरफ से उन्होंने 130,000 डॉलर (1,08,54,486.50 INR) के ऑफर को स्वीकार किया था. वकील, माइकल कोहेन को बाद में कई आरोपों में जेल में डाल दिया गया.

2018 में आरोप सामने आने के बाद से, पूर्व राष्ट्रपति ने डेनियल के साथ किसी भी यौन संबंध से इनकार किया है.

कौन हैं स्टॉर्मी डेनियल्स?
45 वर्षीय डेनियल, जिनका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, लुइसियाना में जन्मी पोर्न एक्ट्रेस और निर्देशक हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

इसके अलावा, उन्होंने मेनस्टीम हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. इनमें 2000 के दशक की कॉमेडी द 40-ईयर ओल्ड वर्जिन और नॉक्ड अप शामिल हैं। उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया और पहले खुद को रिपब्लिकन  (ट्रम्प की ही पार्टी) घोषित किया.

डेनियल्स के अफेयर का दावा
डेनियल्स ने मीडिया इंटरव्यू में कहा है कि वह जुलाई 2006 में एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट में ट्रंप से मिली थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन दोनों ने कैलिफोर्निया और नेवादा के बीच एक रिसॉर्ट एरिया, लेक ताहो में अपने होटल के कमरे में एक बार सेक्स किया था. उस वक्त ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया से शादीशुदा थे. ट्रंप के एक वकील ने उस समय इसका 'जोरदार' खंडन किया।

चुप रहने की धमकियां और ऑफर
डेनियल का कहना है कि वकील कोहेन ने उन्हें 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले मामले के बारे में चुप रहने के लिए 'हश-मनी' (गुप्त धन) के रूप में 130,000 डॉलर का भुगतान किया था. ट्रंप ने इस चुनाव में जीत दर्ज की थी.

एडल्ट स्टार का दावा है कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता थी. उन्होंने कहा कि उन्हें चुप रहने के लिए कानूनी और शारीरिक रूप से धमकी दी गई थी.

डेनियल ने दावा किया कि, एक अज्ञात व्यक्ति लास वेगास की एक पार्किंग साइट में उसके और उनकी नवजात बेटी के पास आया था कहा था कि 'ट्रम्प को अकेला छोड़ दो.'

रिपोर्ट के मुताबिक नॉन डिस्क्लोजर डील (एनडीए) के बदले किसी को मुआवजा देना गैरकानूनी नहीं है लेकिन अभियोजकों ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया है कि कोहेन की रीइंबर्समेंट ट्रंप के खातों में कैसे दर्ज की गई थी. उन पर भुगतान को कानूनी शुल्क के रूप में वर्गीकृत करके अपने बिजनेस रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है.

Trending news