मासूम चेहरा, इरादे खतरनाक...20 साल के इस लड़के ने डोनाल्ड ट्रंप पर तड़तड़ाई गोलियां, पूरे अमेरिका में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow12335390

मासूम चेहरा, इरादे खतरनाक...20 साल के इस लड़के ने डोनाल्ड ट्रंप पर तड़तड़ाई गोलियां, पूरे अमेरिका में मचा हड़कंप

Who was Thomas Matthew: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जिंदगी बच गई है.  रैली में जान लेने की कोशिश करने वाले हमलावर की पहचान हो गई है. जानें किसने डोनाल्ड ट्रंप पर चलाई गोली, क्या था नाम, किस शहर का रहने वाला था, कितनी थी उम्र, किसने उसे मारा. 

मासूम चेहरा, इरादे खतरनाक...20 साल के इस लड़के ने डोनाल्ड ट्रंप पर तड़तड़ाई गोलियां, पूरे अमेरिका में मचा हड़कंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए हैं. उन पर कुछ ऊंचाई से एक हमलावर ने गोलीबारी की. इसके बाद हमला किसने किया यह बड़ा सवाल उठ रहा था, अब न्यूज फॉक्स की रिपोर्ट के मुताबिक फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने हमलावर की पहचान कर ली है. एजेंसी ने कहा है कि हमलावर एक 20 साल का युवक थॉमस मैथ्यू था. उसने ही ट्रंप पर गोली चलाई थी. हमले के दौरान ही सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने उसे मार गिराया है. 

हमलावर की आई पहली तस्वीर, आप भी देखें फोटो:-
कथित शूटर की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. जिनमें गोलीबारी से कुछ क्षण पहले की तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. सीक्रेट सर्विस एजेंटों द्वारा गोली मारे जाने के बाद उसकी खून से लथपथ तस्वीर भी सामने आई है. शूटर कथित तौर पर रैली स्टेज के पास एक छत पर छिपा हुआ था. जैसे ही उसने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर गोलियां चलाईं, उसे सीक्रेट सर्विस के काउंटर स्नाइपर्स ने तुरंत मार गिराया.

हमलावर की देखें फोटो:- 

20 साल के शूटर ने किया ट्रंप पर हमला
ट्रंप पर हमले में कई शूटर शामिल थे. एक शूटर ट्रंप के मंच के पास भीड़ में था जबकि दूसरे शूटर का शव बिल्डिंग के पास मिला. सीक्रेट सर्विस ने दोनों शूटर को मौके पर ही ढेर कर दिया. ट्रंप पर फायरिंग करने वाले शूटरों की पहचान हो गई है. फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने शूटर की पहचान 20 साल के लड़के के रूप में हुई है. वह पेंसिलवेनिया का ही रहने वाला था.

शूटर पेंसिलवेनिया का ही रहने वाला था. ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिका में हड़कंप मच गया है. अमेरिका में सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है. ट्रंप टावर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ट्रंप का कान हुआ छलनी
हमले के दौरान ट्रंप के कान पर चोट लगी, लेकिन उन्हें तुरंत मंच से उतार दिया गया और सीक्रेट सर्विस द्वारा मोटरसाइकिल में ले जाया गया. रैली में मौजूद एक अन्य दर्शक की हालत गंभीर बताई जा रही है. गोलीबारी ने रैली को बाधित कर दिया, जो 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से कुछ महीने पहले हुई है.

हमले को लेकर ट्रंप ने कही ये बात 
अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले को लेकर ट्रंप ने कहा, 'गोली मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी. इसके बाद कान के पास सनसनी सी महसूस हुई. जिसके बाद मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत हो गया है. मेरे बहुत ज्यादा खून बाह रहा था, तो मुझे लगा कि ये क्या हुआ है. मैं हैरान हूं कि हमारे देश में भी ऐसा हो सकता है. शूटर के बारे में हमें कुछ नहीं पता है और वो मर चुका है. 

Trending news