सोशल मीडिया पर शेयर की पति के साथ हुई चैट, अदालत ने पत्नी को सुनाई ये सजा
X

सोशल मीडिया पर शेयर की पति के साथ हुई चैट, अदालत ने पत्नी को सुनाई ये सजा

अपने लाइफ पार्टनर (Life Partner) की प्राइवेसी का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है, वरना लेने के देने पड़ सकते हैं. दुबई (Dubai) में रहने वाली एक महिला के साथ भी यही हुआ. स्थानीय अदालत ने इस 40 वर्षीय महिला पर करीब 41 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

सोशल मीडिया पर शेयर की पति के साथ हुई चैट, अदालत ने पत्नी को सुनाई ये सजा

दुबई: अपने लाइफ पार्टनर (Life Partner) की प्राइवेसी का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है, वरना लेने के देने पड़ सकते हैं. दुबई (Dubai) में रहने वाली एक महिला के साथ भी यही हुआ. स्थानीय अदालत ने इस 40 वर्षीय महिला पर करीब 41 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. महिला को पति की प्राइवेसी के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में दोषी पाया गया है. दरअसल महिला ने अपने पति का फोन नंबर और तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थी, जिसके बाद मामला अदालत पहुंच गया. 

Husband ने पुलिस में की थी शिकायत

‘खलीज टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की छानबीन में पता चला कि महिला ने अपने पति से आखिरी बार जनवरी में हुई चैट की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर अपलोड की थीं. जिसके बाद पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और बात कोर्ट तक पहुंच गई. पति ने आरोप लगाया कि पत्नी के इस कदम से उसकी निजता का उल्लंघन हुआ है. हालांकि, पत्नी ने अदालत के समक्ष अपने ऊपर लगे आरोप से इनकार किया.

ये भी पढ़ें -Kashmir में दुबई के निवेश पर आया पूर्व पाक राजदूत का बयान, इमरान को नहीं आएगा पसंद

पहले किया बचाव, फिर स्वीकारा जुर्म

पत्नी ने अपने बचाव में कहा कि वो अपने फ्लैट पर थी और फोन पर एक ऐप के जरिए अपने पति की बहनों के साथ तलाक के भत्ते पर बात कर रही थी. उसे नहीं पता कि ये सब कैसे हो गया. दरअसल, महिला और उसके पति का तलाक का केस भी चल रहा है. हालांकि, बाद में पत्नी ने कोर्ट के सामने स्वीकर कर लिया कि उसने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर अपने बच्चों की तस्वीरें और अपने पति के साथ हुई चैट शेयर की थी. 

‘पता नहीं था कोर्ट पहुंच जाएगा मामला’

पत्नी ने कहा कि उसे मालूम नहीं था कि इतनी सी बात पर मामला कोर्ट तक पहुंच जाएगा. मामले की जांच के बाद कोर्ट ने आदेश देते हुए पत्नी पर 41 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया, जबकि अभियोजन पक्ष ने दोषी पत्नी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. पीड़ित पति ने अदालत में कहा कि पत्नी के इस कदम से उसे काफी आघात पहुंचा है, साथ ही उसकी गोपनीयता का भी उल्लंघन हुआ है. इसके लिए पत्नी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

 

Trending news