..जब सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों ने योग पैंट पहनकर निकाला जुलूस

योग, व्यायाम और अन्य शारीरिक गतिविधियों के लिहाज से आरामदायक पैंट (योग पैंट) पहनकर सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों ने इस पोशाक को भद्दा और हास्यास्पद बताने वाले एक व्यक्ति के घर के आसपास शांतिपूर्ण जुलूस निकाला।

..जब सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों ने योग पैंट पहनकर निकाला जुलूस

बैरिंग्टन (अमेरिका): योग, व्यायाम और अन्य शारीरिक गतिविधियों के लिहाज से आरामदायक पैंट (योग पैंट) पहनकर सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों ने इस पोशाक को भद्दा और हास्यास्पद बताने वाले एक व्यक्ति के घर के आसपास शांतिपूर्ण जुलूस निकाला।

एलेन सोरेंटिनो ने कहा कि ‘द बैरिंग्टन टाइम्स’ में बुधवार को प्रकाशित उसके ‘संपादक के नाम पत्र’ पर आ रही प्रतिक्रिया ‘विद्वेषपूर्ण’ है और उसको जान से मारने की धमकी मिली है। उसने कहा कि वह पत्र उसने मजाहिया अंदाज में लिखा था। हालांकि आयोजकों का मानना है कि सोरेंटिनो ने अगर मजाक के इरादे से भी पत्र लिखा था, तब भी उनका संदेश स्पष्ट है।

इस जुलूस का आयोजन करने वाले जैमी बर्के ने कहा, ‘महिलाएं इस बात से तंग आ चुकी हैं कि उन्हें ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो देखने वालों को अच्छे लगे।’ आयोजकों ने कहा कि कल का ये जुलूस केवल सोरेंटिनो के विरोध में नहीं था वरन स्त्रियों के प्रति द्वेष रखने वालों और उनके पहनावे को लेकर पुरषों के हस्तक्षेप के विरूद्ध एक बड़े आंदोलन का हिस्सा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.