ZEE जानकारी: पाकिस्तान में हाफिज सईद की सुरक्षा वहां के PM से भी ज्यादा
Advertisement
trendingNow1359584

ZEE जानकारी: पाकिस्तान में हाफिज सईद की सुरक्षा वहां के PM से भी ज्यादा

लश्कर के सभी आतंकवादियों को 24 घंटे, दिन-रात हाफिज़ सईद की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी दी गई है. और इसके लिए उन्हें अपने पास ख़तरनाक हथियार रखने का लाइसेंस भी मिल गया है.

ZEE जानकारी: पाकिस्तान में हाफिज सईद की सुरक्षा वहां के PM से भी ज्यादा

एक तरफ अमेरिका, इज़राएल के लिए पूरी दुनिया से टक्कर लेने का Mood बना चुका है. तो दूसरी तरफ, एक देश ऐसा भी है, जो अमेरिका को खुली चुनौती दे रहा है. और वो देश है पाकिस्तान. आज हमारे पास पाकिस्तान के 'गुजरांवाला' शहर से कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो आने वाले समय में पाकिस्तान के विनाश का कारण बनेगी. सबसे पहले आप ये Video देखिए, जिसमें लश्कर ए तैय्यबा के आतंकी बीच सड़क पर.. अमेरिका, भारत और इज़राएल को धमकी दे रहे हैं. लेकिन इस Video में कुछ ऐसा भी है, जो आज से पहले तक आपने कभी नहीं देखा होगा. पहले आप ये Video देखिए, फिर हम आपको वो हैरान कर देने वाला सच भी बताएंगे.

ये तस्वीरें, 'गुजरांवाला' शहर में आतंकवादी हाफिज़ सईद की एक रैली की थीं. और अगर आपने तस्वीरों को ध्यान से देखा होगा, तो आपको उसमें कुछ घुड़सवार दिखाई दिए होंगे. जिनकी जैकेट पर लिखा था...Security, जमात उद दावा....और यही इस विश्लेषण का सबसे बड़ा Turning Point है. हम इसे Turning Point इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि नज़रबंदी से रिहाई के बाद पाकिस्तान में हाफिज़ सईद को ज़बरदस्त, Security Cover दिया गया है. और Zee News के पास हाफिज़ सईद की इस Special Security Team की तस्वीरें आ गई हैं.

हाफिज़ सईद की सिक्योरिटी ने आज बाकायदा एक Group Photo भी खिंचवाई. लश्कर के इन सभी आतंकवादियों को 24 घंटे, दिन-रात हाफिज़ सईद की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी दी गई है. और इसके लिए उन्हें अपने पास ख़तरनाक हथियार रखने का लाइसेंस भी मिल गया है. वो लाहौर से बाहर जहां भी जाएगा, उसके साथ लश्कर के ये सभी आतंकवादी जाएंगे. और वो भी हथियारों के साथ. आज हाफिज़ सईद जहां...जहां भी गया, उसके चारों तरफ एक मज़बूत सुरक्षा घेरा बनाया गया था. उदाहरण के तौर पर इस तस्वीर को देखिए. इसमें दुनिया के Most Wanted आतंकवादी पर गुलाब बरसाए जा रहे हैं और उसके अगल-बगल, आगे-पीछे, चारों तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

जब हाफिज़ सईद 'गुजरांवाला' शहर में रैली करने के लिए पहुंचा, तो उसकी गाड़ी के आसपास भी लश्कर के आतंकियों ने घेरा बनाया हुआ था. और जब वो रैली को संबोधित कर रहा था, उस वक्त भी वो कड़े सुरक्षा घेरे में था. पाकिस्तान में ऐसी सुरक्षा व्यवस्था तो शायद वहां के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति को भी नहीं मिलती होगी, जैसी हाफिज़ सईद को मिली हुई है. यहां ध्यान देने वाली बात ये है, कि हाफिज़ सईद की सुरक्षा में जिन लोगों को लगाया गया है, उन्हें किसी और ने नहीं, बल्कि पाकिस्तान की सेना ने ही Train किया है. आपको याद होगा, कुछ दिन पहले ही लश्कर के एक आतंकवादी को भारतीय सेना ने ज़िन्दा पकड़ा था. और उसने कबूल किया था, कि कैसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और वहां की सेना, आतंकवादियों को Training देती है. 

'गुजरांवाला' में हुई रैली के दौरान हाफिज़ सईद ने, अमेरिका, भारत और इज़राएल के ख़िलाफ जी-भरकर ज़हर उगला है. इस दौरान उसकी पार्टी...मिल्ली मुस्लिम लीग भी Social Media पर काफी Actvie थी. और अपने Boss की हर तस्वीर, हर Video को शेयर कर रही थी. एक आतंकवादी के लिए ऐसा खुला प्रचार सिर्फ पाकिस्तान में ही हो सकता है. हालांकि ये सभी Videos और तस्वीरें...पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन सकते हैं. 

क्योंकि, अमेरिका के उप-राष्ट्रपति Mike Pence ने कल ही पाकिस्तान को एक बहुत गंभीर चेतावनी दी थी. अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा था...कि पाकिस्तान काफी लम्बे समय से तालिबान सहित कई आतंकवादी संगठनों को पाल-पोस कर बड़ा कर रहा है. लेकिन, अब वो दिन ख़त्म होने वाले हैं. यानी पाकिस्तान के बुरे दिन, किसी भी वक्त शुरु हो सकते हैं.

हाफिज़ सईद को Security तो मिल ही गई. और जल्द ही उसकी एक और महत्वाकांक्षा भी पूरी हो सकती है. और वो है, पाकिस्तान की संसद में बैठकर, आतंकवादियों का मंत्रिमंडल बनाना. अगले साल पाकिस्तान में चुनाव होने वाले हैं. और इस बात की आशंका काफी ज़्यादा है, कि हाफिज़ सईद वो चुनाव लड़ेगा. ज़रा सोचिए कि ऐसे आतंकवादी का घोषणापत्र कैसा होगा. Social Media पर इन दिनों लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं. आज हमें एक ऐसा कार्टून मिला, जिसमें हाफिज़ सईद के Future Vision को दिखाया गया है.

इस घोषणा पत्र में लिखा है. पाकिस्तान को आधिकारिक तौर पर एक आतंकवादी देश घोषित कर दिया जाए. कश्मीर पर कब्ज़ा कर लिया जाए. पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में पाकिस्तान का विरोध करने वाले नागरिकों को मार दिया जाए. और कश्मीरी आतंकवादियों का इस्तेमाल कश्मीर के ख़िलाफ किया जाए.

वैसे तो ये घोषणापत्र काल्पनिक है और इसे हाफिज़ सईद और पाकिस्तान पर कटाक्ष करने के लिए बनाया गया है. लेकिन अगर पाकिस्तान का रवैया ऐसा ही रहा.. तो ये घोषणापत्र पाकिस्तान का सबसे कड़वा सच बन जाएगा. अब आपको समझ में आ गया होगा कि हाफिज़ सईद.. ज़ी न्यूज़ से इतनी नफरत क्यों करता है.

Trending news