Aaj Ka Panchang: शुक्रवार को ये उपाय भरेंगे घर के भंडार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Aaj Ka Panchang: आज शुक्रवार है. शुक्रवार को कुछ उपाय के जरिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. सुबह स्नान के बाद सफेद रंग के कपड़े पहनें. इसके बाद मां लक्ष्मी को कम का फूल चढ़ाएं. जहां सफाई होती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. घर के मुख्य द्वार को एकदम साफ रखें और वहां गंगाजल का छिड़काव करें. इसके साथ ही दरवाजे पर शुभ-लाभ और स्वास्तिक बनाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2023, 08:33 AM IST
  • जानें आज का पंचांग
  • जानें आज का राहुकाल
Aaj Ka Panchang: शुक्रवार को ये उपाय भरेंगे घर के भंडार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आज शुक्रवार है. शुक्रवार को कुछ उपाय के जरिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. सुबह स्नान के बाद सफेद रंग के कपड़े पहनें. इसके बाद मां लक्ष्मी को कम का फूल चढ़ाएं. जहां सफाई होती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. घर के मुख्य द्वार को एकदम साफ रखें और वहां गंगाजल का छिड़काव करें. इसके साथ ही दरवाजे पर शुभ-लाभ और स्वास्तिक बनाएं.

साथ ही यह याद रखें कि शाम के समय घर में अंधेरा न रखें. घर की सभी लाइटें जलाकर रखें. साथ ही शुक्रवार को सुबह के समय गाय को रोटी खिलाने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इससे उनकी दयादृष्टि हमेशा आपके ऊपर बनी रहती है.

जानिए आज का पंचांग
तारीखः 23 जून
वारः शुक्रवार 
तिथिः पंचमी (शाम 7.55 बजे तक इसके बाद षष्ठी तिथि)

मासः आषाढ़
पक्षः शुक्ल
नक्षत्रः मघा नक्षत्र

करणः बव (सुबह 6.42 बजे तक इसके बाद कौलव करण)
योगः वज्र योग
चंद्रमा का सिंह राशि में संचरण

सूर्योदयः सुबह 5.24 बजे
सूर्यास्तः शाम 7.22 बजे तक
दिशाशूलः पश्चिम

विक्रमी संवतः 2080
शक संवतः 1944

आज का शुभ मुहूर्त
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12.14 बजे से 1.07 बजे तक रहेगा. विजय मुहूर्त दोपहर 2.53 बजे से 3.47 बजे तक रहेगा. इसके अलावा गोधूलि बेला शाम 7.18 बजे से 7.39 बजे तक रहेगी. वहीं अमृत काल अगली सुबह 4.36 बजे से 6.25 बजे तक रहेगा. निशीथ काल आधी रात 12.19 से 1.02 बजे तक रहेगा.

आज का अशुभ मुहूर्त
आज राहुकाल सुबह 10.30 बजे से 12 बजे तक रहेगा. यमगंड दोपहर 3.30 बजे से 4.30 बजे तक रहेगा. गुलिक काल सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक रहेगा. इसी तरह दुर्मुहूर्त काल सुबह 8.42 बजे से 9.35 बजे तक रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Rashifal 23 June: धनु के लिए धैर्य बेहद जरूरी, जानें तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन का राशिफल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़