Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग 26 नवंबर 2022, जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहु काल

Aaj Ka Panchang: ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 07:17 AM IST
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
  • जानिए आज का पंचांग

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग 26 नवंबर 2022, जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहु काल

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है. 

लेकिन ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई परशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक कि आप उसका निदान नहीं कर देते. इसी तरह मनुष्य को शुभ काम शुरू करने से पहले एक बार विचार करना चाहिए. मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. 

आज का पंचांग
मार्गशीर्ष - शुक्ल पक्ष- तृतीय  तिथि - शनिवार
नक्षत्र - मूल नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग -  शूल योग
चंद्रमा का धनु राशि पर संचरण
आज का शुभ मुहूर्त - रवि योग 14.57 बजे से
आज का राहु काल - 09.41 बजे से 11.02 बजे तक

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
आटे और तिल को मिलाकर सात पिंड बनाएं. दो पिंड दक्षिण दिशा में निर्जन स्थान पर, तीन पिंड पीपल के पास रख दें और दो पिंड बहते पानी में प्रवाहित करें. इससे आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

आज की भविष्यवाणी
मार्गशीर्ष शुक्लपक्ष की द्वितीया तिथि ज्येष्ठा नक्षत्र व धनु राशि में है. इसमें चंद्र दर्शन 30 मुहूर्ती रहेगा. धनु राशि के चंद्रदर्शन में चंद्रमा का उत्तर श्रृग उन्नत रहेगा। चंद्रदर्शन ज्येष्ठा नक्षत्र में होने से गेहूं, चना, बाजरा, मक्का और आलू में मंदी रहेगा. जबकि गुड़ शक्कर में उतार-चढ़ाव रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- ऐसे होते हैं दिसंबर में पैदा होने वाले जीवन साथी, जानिए इनके बारे में खास बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़