Daily Horoscope: मेष-कुंभ के आय में होगी वृद्धि, तुला और धनु को नौकरी में मिलेगी तरक्की

Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 07:28 AM IST
  • मेषः आत्मविश्वास में कमी रहेगी
  • धनुः कला में रुचि बढ़ सकती है
Daily Horoscope: मेष-कुंभ के आय में होगी वृद्धि, तुला और धनु को नौकरी में मिलेगी तरक्की

नई दिल्लीः Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आत्मविश्वास में कमी रहेगी. नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. आय में सुधार होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- इस राशि के लोग भगवान श्रीकृष्ण का श्रृंगार लाल रंग के कपड़े से करने के बाद उन्हें माखन मिश्री का भोग लगाना चाहिए.

वृष
वाणी में मधुरता रहेगी. अपनी भावनाओं को वश में भी रखें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. तनाव से बचें.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- इस राशि के लोगों को बाल-गोपाल को माखन का भोग लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ये सब करने से भगवान उनकी सारी परेशानियों को दूर कर देंगे.

मिथुन
आत्मविश्वास में कमी के साथ मन परेशान भी रहेगा. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. अति उत्साही होने से बचें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यात्रा पर जाना हो सकता है. तनाव से दूर रहें.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण का चंदन से तिलक करें और उन्हें भोग में दही अर्पण करें. इससे आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं.

कर्क
मन अशान्त रहेगा. क्रोध के अतिरेक से बचें. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं, धनलाभ होगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भगवा
उपाय- इस राशि के लोगों को भगवान श्रीकृष्ण का सफेद वस्त्र से श्रृंगार करना चाहिए और फिर उन्हें दूध और केसर का भोग लगाना चाहिए.

सिंह
नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मन अशान्त रहेगा. मानसिक रूप से परेशानियां आ सकती हैं. कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर
उपाय- जन्माष्टमी पर सिंह राशि के लोगों को कान्हा जी का श्रृंगार गुलाबी रंग के कपड़ों से करना चाहिए. इसके बाद अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए. प्रसाद में उन्हें माखन-मिश्री चढ़ाएं.

कन्या
आज सयम से रहें. क्रोध से बचें. बातचीत में संतुलित रहें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति के योग हैं. स्थान परिवर्तन भी सकता है. माता के सहयोग से धन लाभ होगा.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को हरे रंग के वस्त्रों से सजाएं. इसके बाद उन्हें मावे का भोग लगाएं.

तुला
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश  से बचें. भवन सुख में वृद्धि होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. विवादों से दूर रहें.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को गुलाबी रंग के वस्त्र पहनाएं और इसके बाद उन्हें घी का भोग लगाएं.

वृश्चिक
मन अशान्त रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मन में निराशा एवं असंन्तोष के भाव रहेंगे. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती है. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. मित्रों से भेंट होगी.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को लाल वस्त्र पहनाएं और साथ ही उन्हें माखन या दही जरूर चढ़ाएं.

धनु
मानसिक शान्ति रहेगी. कला में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. क्रोध की अधिकता रहेगी. बातचीत में संतुलित रहें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. रहन-सहन कष्टमय रहेगा.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को पीले वस्त्र पहनाएं. इसके बाद भगवान को प्रसाद भी पीले रंग से बनी मिठाई जरूर चढ़ाएं.

मकर
मन परेशान रहेगा. घर के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. परिवार में  वैचारिक मतभेद हो सकता है.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- इस राशि के लोगों को कान्हा जी को नीले वस्त्रों से श्रृंगार करना चाहिए और पूजा में उन्हें मिश्री का भोग लगाना चाहिए.

कुंभ
आत्मविश्वास में कमी रहेगी. खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. परिवार का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. अनावश्घ्यक तनाव ना लें. संतान को कष्ट होगा. परिवार का सहयोग रहेगा. आय में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का वस्त्र पहनाएं. फिर कान्हा को बालूशाही का भोग लगाएं.

मीन
आत्मविश्वास में कमी आएगी. क्रोध से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. धन की प्राप्ति होगी. मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है परिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. तनाव बढ़ सकते हैं.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा और फिरोजी
उपाय- इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का वस्त्र पहनाएं. फिर कान्हा को बालूशाही का भोग लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़