Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के तीसरे दिन कुंभ-मीन समेत इन राशियों को होगा लाभ, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशिवालों को आज का दिन मिश्रित फल देगा. काम बेमन से करने पड़ेंगे. व्यवहार में भी रूखापन रहने से संबंधों में खटास रहेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 06:24 AM IST
  • मेषः आज का दिन सुख शांति प्रदान करेगा
  • सिंहः आज आपका समय शांति से बीतेगा
Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के तीसरे दिन कुंभ-मीन समेत इन राशियों को होगा लाभ, जानिए आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal वृष राशिवालों को आज का दिन मिश्रित फल देगा. काम बेमन से करने पड़ेंगे. व्यवहार में भी रूखापन रहने से संबंधों में खटास रहेगी. पुराने कार्यों को पूर्ण करने के बाद ही नए कार्य हाथ में लें. परिवार में तनाव रह सकता है.

मेष
आज का दिन आपको सुख शांति प्रदान करेगा. कुछ दिनों से चल रही मानसिक खींचतान कम होने से राहत अनुभव होगी. कार्य क्षेत्र पर केवल धन लाभ पाने के उद्देश्य से कार्य ना करें. व्यवहार में कुशलता एवं मिठास रखने से अप्राप्त लक्ष्मी भी प्राप्त कर सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - मंदिर में शरीफा अर्पित करें.

वृष
आज का दिन मिश्रित फल देगा. काम बेमन से करने पड़ेंगे. व्यवहार में भी रूखापन रहने से संबंधों में खटास रहेगी. पुराने कार्यों को पूर्ण करने के बाद ही नए कार्य हाथ में लें. परिवार में तनाव रह सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – ठाकुर जी की पूजा करें.

मिथुन
आज व्यस्तता के चलते निजी कार्यों के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाएंगे. वाणी और व्यवहार के बल पर कार्यों में थोड़े परिश्रम से अधिक सफलता मिल सकेगी. मनोबल भी आज बढ़ा हुआ रहेगा. सुख के साधनों पर खर्च करेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - माता लक्ष्मी को एक लाल पुष्प अर्पित करें.

कर्क
आज ग्रह स्थिति में थोड़ा बदलाव आने से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन लोग आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. बाहरी कार्यों में सफलता की संभावना ज्यादा रहेगी. मानसिक रूप से संतोषी रहेंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - जरूरतमंदों को आर्थिक दान दीजिए.

सिंह
आज समय शांति से व्यतीत होगा. थोड़ी आर्थिक परेशानियां रह सकती हैं, लेकिन मानसिक रूप से दृढ़ रहेंगे. जिस भी कार्य को करने की ठानेंगे, उसे हानि-लाभ की परवाह किए बिना पूर्ण करके छोड़ेंगे. किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर भी मिलेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गणपति को दूर्वा अर्पित करें.

कन्या
आज के दिन आप भावनाओं में बहकर अनुचित कदम उठा सकते हैं. लोगों के बहकावे में ना आएं, अन्यथा मानहानि की नौबत आ सकती है. धन लाभ के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – श्री गणेश का दर्शन करना शुभ रहेगा.

तुला
आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन बेहतर रहेगा. अतिरिक्त आय के साधन बनेंगे. रुके हुए कार्य पूर्ण होने से भी धन लाभ होगा. सामाजिक गतिविधियों में पूरा समय ना दे पाने से लोगों से नाराजगी रहेगी. किसी गुप्त चिंता के कारण बेचैनी भी रह सकती है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

वृश्चिक
आज का दिन मिला-जुला रहेगा. किसी अनुबंध के रुकने से धन लाभ की कामना अधूरी रहेगी. कार्य विलंब से पूर्ण होंगे. लाभ के कई अवसर मिलेंगे लेकिन धनागम के लिए थोड़ी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी. परिवार के लिए आप महत्त्वपूर्ण रहेंगे. व्यर्थ की यात्रा हो सकती है.
 शुभ अंक - 8
शुभ रंग – लाल
उपाय - ओम गं गणपतये नमः का उच्चारण करें.

धनु
आज गलतफहमियों से दूर रहना अति आवश्यक है. व्यर्थ के टकराव होने की संभावना है. परोपकार का शुभ फल भी मिलने से प्रसन्नता भी रहेगी. दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा. स्वयं एवं परिजनों की सेहत का विशेष ध्यान रखें. आयवश्यक वस्तुओं पर ही खर्च करेंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – भूरा
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करें.

मकर
आज आप लापरवाह रहने के कारण हानि उठा सकते हैं. सहयोगियों पर ज्यादा विश्वास हानि का कारण बन सकता है. आर्थिक लेन-देन सोच समझ कर करें. संध्या के समय किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के बनने से प्रसन्न रहेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग – मेहंदी
उपाय – हरे वस्त्र मंदिर में दें.

कुंभ
आज दिन के आरंभ में बनते कार्यों में रुकावट आने से अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. मध्याह्न तक धन की आमद होगी, लेकिन खर्च भी रहेंगे. समय से पहले ही कार्यों को पूर्ण करने में लगे रहेंगे. सामाजिक क्षेत्र से प्रतिष्ठा बढ़ेगी.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – पिंक
उपाय – पालक का दान करें.

मीन
व्यवसाय के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास फलीभूत होंगे. वाद-विवाद में विजय पाएंगे. बड़बोलेपन के कारण मतभेद हो सकते हैं. पारिवारिक वातावरण में उतार-चढ़ाव आएंगे. फिर भी आनंद रहेगा. आकस्मिक लाभ होगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - मूंग का दान करें.

यह भी पढ़िए- Navratri 2022: नवरात्रि के 9 दिनों में क्या करें और क्या न करें? इन बातों का रखें ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़