Astro Tips: मालामाल बनना है तो अपने पर्स में रख लें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips for Purs: हर कोई चाहते हैं कि उसका बैंक बैलेंस बढ़ता रहे. लेकिन कई बार भाग्य  उसकी आर्थिक स्थिति में बाधक बन जाता है. इस स्थिति को बदलने के कई तकह के उपाय किए जा सकते हैं.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 16, 2023, 01:37 PM IST
  • अपने पर्स में रखें पूजा के फूल
  • पर्स में रखें चांदी का सिक्का
Astro Tips: मालामाल बनना है तो अपने पर्स में रख लें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Astro Tips पैसा जीवन की सबसे आधारभूत आवश्यकता है, जिसके बिना व्यक्ति अपनी रोजमर्रा की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता. पैसा कमाने के लिए व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. हर कोई चाहते हैं कि उसका बैंक बैलेंस बढ़ता रहे. लेकिन कई बार भाग्य  उसकी आर्थिक स्थिति में बाधक बन जाता है. इस स्थिति को बदलने के कई तकह के उपाय किए जा सकते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.इस सरल उपायों को करने के लिए आपको कोई विशेष प्रयास भी नहीं करना पड़ता है. इन उपायों को कभी भी और कहीं से भी किया जा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय.

पर्स में रखें पूजा के फूल
किसी भी शुभ मुहूर्त में सुबह उठकर स्नान आदि करने का बाद भगवान विष्णु के मंदिर जाएं. वहां उन्हें प्रणाम करें और उनसे दरिद्रता दूर करने की प्रार्थना करें. इसके बाद उनके चरणों में चढ़ाए गए पुष्प को अपने साथ ले आएं. इन फूलों की कुछ पत्तियों को छाया में सुखाकर अपने पर्स में रख लें. जब तक आपके बटुए में फूल के पत्ते रहेंगे, तब तक आपकी जेब खाली नहीं रहेगी.

पर्स में रखें चांदी का सिक्का
देवी लक्ष्मी, सरस्वती और भगवान गणेश की पूजा के समय चांदी या सोने का एक सिक्का भी पूजा में रखा जाता है. अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का है तो उसे अपने पर्स में रख लें. उस सिक्के को अपने पर्स में रखना आपके लिए समृद्धि लेकर आएगा.

पर्स में रखें एक रुपये का सिक्का
आज किसी शुभ दिन अपनी जेब से एक रुपये का सिक्का भगवान के चरणों में अर्पित कर दें. इसके बाद उस सिक्के को एक हफ्ते के लिए वहीं रखे रहने दें. एक सप्ताह के बाद किसी शुभ मुहूर्त में उस सिक्के को भगवान के आशीर्वाद के रूप में उठाकर अपने पर्स में रख लें. 

पर्स में रखें इष्टदेव की तस्वीर 
अगर आप भी सुख-समृद्धि चाहते हैं तो आपको अपने पर्स में अपने इष्टदेव की तस्वीर रखनी चाहिए. दिन में एक बार उस तस्वीर को अपने पर्स से निकाल कर देखें. इसके साथ ही भगवान से घर के सभी भंडार भरने की प्रार्थना करें. इस उपाय से दरिद्रता भी दूर हो जाती है और व्यक्ति का भाग्य चमकने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में बार-बार अनजान चेहरा दिखना, जानिए क्या है इसका मतलब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़