Numerology Mulank: इन तारीखों पर जन्मे लड़के पत्नी पर लुटाते हैं जान, बनकर दिखाते हैं परफेक्ट हसबैंड!

 Numerology Mulank 4 Boys: अंक ज्योतिष की मानें तो मूलांक 4 वाले लड़के बेस्ट हसबैंड साबित होते हैं. ये अपनी पत्नी की आवश्यकताओं का ख्याल रखते हैं. अपने माता-पिता का भी सम्मान करते हैं. ये जीवनभर रिश्ते निभाने में विश्वास रखते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2024, 03:21 PM IST
  • मूलांक 4 वाले लड़के प्रगति करते हैं
  • ये दिखने में हैंडसम होते हैं
Numerology Mulank: इन तारीखों पर जन्मे लड़के पत्नी पर लुटाते हैं जान, बनकर दिखाते हैं परफेक्ट हसबैंड!

नई दिल्ली: Numerology Mulank 4 Boys: हर लड़की को अपने लिए एक परफेक्ट हसबैंड की तलाश होती है, जो उसका ख्याल रखे, उसकी जरूरतों को पूरा करे और उसे खूब प्रेम करे. अंक ज्योतिष में बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति का मूलांक जानकर उसके व्यवहार, स्वभाव और भविष्य के बारे में कुछ बातें पता चल जाती है. यही कारण है कि मूलांक का अंक ज्योतिष में काफी महत्व होता है. आइए, जानते हैं कि किस मूलांक के लड़के परफेक्ट हसबैंड बन सकते हैं.

किस मूलांक के लड़के बनते हैं परफेक्ट हसबैंड?
अंक ज्योतिष के मुताबिक, मूलांक 4 वाले लड़के अच्छे पति साबित हो सकते हैं. ये अपनी पत्नी को पलकों पर रखते हैं. ये अपने लाइफ पार्टनर को किसी भी चीज की कमी महसूस नहीं होने देते. ये अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए हर प्रयास करते हैं.

मूलांक 4 वाले लड़कों की जन्म तारीख
जो किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे होते हैं, उनका मूलांक 4 होता है. अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं. जन्म तारीख के हिसाब से मूलांक तय होता है.

स्थायी संबंध बनाते हैं
मूलांक 4 वाले लड़के दिखने में भी हैंडसम होते हैं. ये स्थायी संबंध बनाने में भरोसा रखते हैं. इनका मन एक बार किसी से जुड़ जाता है तो जीवनभर साथ निभाने का प्रयास करते हैं. ये जितना प्रेम करते हैं, उतना ही सम्मान भी देते हैं.

अच्छे बेटे भी साबित होते हैं
मूलांक 4 वाले लड़के अपने माता-पिता की खूब सेवा करते हैं, उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. माता-पिता का सम्मान करते हैं, समाज में उनकी प्रतिष्ठा बढ़ाते हैं. ऐसे लड़के रिश्तेदारों के भी आंखों के तारे होते हैं. ये झूठ नहीं बोलते. सत्य का साथ देते हुए अपनी प्रगति का रास्ता बनाते हैं. ये करियर में भी ग्रोथ करते हैं. पैसे से अधिक रिश्तों को महत्व देते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Numerology Mulank: इस मूलांक की लड़कियां बन सकती हैं परफेक्ट वाइफ, चमका देती हैं पति की किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़