Rashifal: मेष को कई जगहों से होगी आय, जानिए वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु का कैसा रहेगा हाल

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 12:00 AM IST
  • मिथुनः आज हनुमान चालीसा का पाठ करें
  • कर्कः गोशाला में हरी घास का दान करें
Rashifal: मेष को कई जगहों से होगी आय, जानिए वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

मेष
आज के दिन आप आर्थिक मामलों को लेकर संतुष्ट रहेंगे. किसी बड़ी योजना अथवा अनुबंध पर कार्य करने का अच्छा परिणाम मिलेगा. कई स्रोतों से आय की प्राप्ति हो सकती है. आपका व्यवहार आपकी उन्नति का रास्ता खोलेगा. आज आपकी धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - सूर्य को गुड़ युक्त जल में कनेर के साथ अर्घ्य दें.

वृष 
आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. व्यापार अथवा नौकरी करने वाले जातक आज परिश्रम के बाद ही कार्य में सफलता पा सकेंगे. उच्चाधिकारी से किसी बात पर मतभेद रह सकता है. आज अत्यधिक खर्च हो सकता है. आर्थिक मामलों में सोच समझकर फैसला करें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - लाल और पीले रंग का कलावा बांधना शुभ रहेगा.

मिथुन
आज आपका स्वभाव आपको ही नुकसान पहुंचाएगा. इसलिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. नए कार्य में निवेश के लिए शुभ अवसर हैं, निसंकोच होकर कर सकते हैं. मित्रों के साथ आज घूमने से मन प्रसन्न रहेगा. सेहत का विशेष ख्याल रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क
आज के दिन कार्यों में विफलता मिलने से मन में हताशा रहेगी. किसी गलतफहमी के कारण मनमुटाव संभव है. आज धार्मिक कार्यों के ऊपर धन खर्च होगा. मध्याह्न से स्थिति में सुधार आने लगेगा तब तक धैर्य से काम लें.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करना शुभ रहेगा.

सिंह 
आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा. आज आपके विरोधी परास्त होंगे. सामाजिक मान-सम्मान भी बढ़ेगा. व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य के आरंभ की योजना बनेगी. आज का भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा. यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करना शुभ रहेगा.

कन्या
आज का दिन मध्याह्न तक आपके लिए अनुकूल रहेगा. व्यापार में अतिरिक्त आमदनी हो सकती है. निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा, लेकिन दस्तावेजों की जांच परख कर लें. आज अकस्मात लाभ के योग बन रहे हैं. परिजन के साथ विवाद हो सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - सुंदरकांड का पाठ करना शुभ रहेगा.

तुला 
आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. कार्यों में दौड़ धूप का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. घरेलू कार्यों को टाल सकते हैं. नये अवसर प्राप्त होंगे. बोलचाल में सावधानी बरतें. दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. 
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. आज किसी प्रकार का जोखिम न लें. आपकी लापरवाही का फायदा कोई और उठायेगा. आज आप नकारात्मक विचारों से बचने का प्रयास करें. धन कमाने का विकल्प तलाश करेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - हनुमान जी को वर्क चढ़ाना शुभ रहेगा.

धनु
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा. आज परिश्रम के अनुकूल परिणाम मिल सकता है. आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आज निवेश करने से बचें. नये कार्यों में सोच समझकर धन लगाएं. सेहत को लेकर परेशानी रहेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - मंदिर में कनेर के पुष्प अर्पित करें.

मकर
आज अनावश्यक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. अविवाद से बचने का प्रयास करें. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां मिल सकती हैं. अधूरे पड़े कार्यों को निपटाने का प्रयास करेंगे. आप खरीदारी कर सकते हैं. बजट का ख्याल रखें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - लाल चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. छोटी-मोटी बातों को दरकिनार करना सीखें. आज आपके विचारों में बदलाव आएंगे. बौद्धिक कार्यों में सहज सफलता मिलेगी. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पार्टनर के साथ मतभेद हो सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - बंदरों को गुड़-चने खिलाने से लाभ होगा.

मीन
आज का दिन सामान्य फलदायी रहेगा. कार्यस्थल पर कार्यों में सख्त होना पड़ सकता है. धैर्य रखें. खर्च अधिक और आय कम होगी. घरेलू कार्यों की अनदेखी बाद में भारी पड़ेगी. सुखद समाचार प्राप्त होंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - हनुमान जी को चूरमे का भोग लगाना शुभ रहेगा. 

 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: आज है तृतीय बुढ़वा मंगल, पंचांग में जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़