Dream Science: सपने में काले घनघोर बादल और साग खाते देखने का जीवन पर पड़ता है ये प्रभाव

Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है.

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Jun 19, 2022, 07:53 AM IST
  • सपने में साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में काले घनघोर बादल देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में काले घनघोर बादल और साग खाते देखने का जीवन पर पड़ता है ये प्रभाव

नई दिल्ली: Dream Science: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने मे साग खाते हुए देखना शुभ संकेत है. लम्बे समय से ग्रसित किसी समस्या से आपको जल्द छुटकारा मिलने जा रहा है. आपके मन मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा. ऐसे सपने आर्थिक समस्याओं के जल्द समाधान के सभी संकेत देते है. इस सपने का शुभ प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा.

सपने में काले घनघोर बादल देखने का क्या है संकेत

सपने में काले घनघोर बादल को देखना शुभ संकेत नहीं है. अचानक आपको किसी विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक उलझने भी बढ़ सकती हैं. और विभिन्न प्रकार के कष्टों से घिर सकते हैं. धन की भी हानि हो सकती है. ऐसे सपने जीवन में अशुभ योग बनाते हैं.

ये भी पढ़िए- स्वप्न विज्ञान: क्या आपने भी सपने में बूढ़ी स्त्री को देखा? तो आपको झेलना पड़ सकता है ये नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़