Hast Rekha: हथेली पर ऐसी भाग्य रेखा कठिनाइयों का देती है संकेत, ऐसे लोगों को नहीं मिलती कोई उपलब्धि

Palmistry Line: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद रेखाओं को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. हाथों की लकीरें व्यक्ति के वर्तमान, भूत और भविष्य को आसानी से बता सकती हैं. किसी व्यक्ति की हथेली पर जीवन रेखा, भाग्य रेखा  और विवाह रेखा समेत कई प्रकार की रेखाएं होती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 01:39 PM IST
  • हथेली पर भाग्य रेखा का न होना
  • गहरी और लंबी भाग्य रेखा का मतलब
Hast Rekha: हथेली पर ऐसी भाग्य रेखा कठिनाइयों का देती है संकेत, ऐसे लोगों को नहीं मिलती कोई उपलब्धि

Palmistry Line: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद रेखाओं को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. हाथों की लकीरें व्यक्ति के वर्तमान, भूत और भविष्य को आसानी से बता सकती हैं. किसी व्यक्ति की हथेली पर जीवन रेखा, भाग्य रेखा  और विवाह रेखा समेत कई प्रकार की रेखाएं होती हैं. आज हम भाग्य रेखा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार भाग्य रेखा हथेली  की सबसे महत्वपूर्ण रेखाओं में से एक है. भाग्य रेखा एक सीधी रेखा होती है जो हथेली के आधार से तर्जनी या मध्यमा उंगली के पास ऊपर तक जाती है. इसे शनि रेखा के नाम से भी जाना जाता है. तो आइए जानते हैं भाग्य रेखा से जुड़ी कुछ खास बातें.

हथेली पर भाग्य रेखा का न होना
जिन लोगों की हथेली पर भाग्य रेखा नहीं होती है इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास भाग्य या समृद्धि की कोई गुंजाइश नहीं है. समय के साथ रेखाएं बदलती रहती हैं. इसका मतलब है कि व्यक्ति के करियर में लगातार बदलाव हो रहे हैं. इशके साथ ही यह स्थायी व्यवसाय नहीं होने का संकेत देता है.

गहरी और लंबी भाग्य रेखा
गहरी और लंबी भाग्य रेखा पेशेवर दृष्टिकोण में स्थिरता दर्शाती है. इसका मतलब यह हो सकता है कि वह व्यक्ति कोई नया व्यवसाय या करियर शुरू कर सकता है या कर चुका है.

भाग्य रेखा बीच में पतली
ऐसी रेखा व्यक्ति के युवावस्था के दौरान अच्छे करियर की भविष्यवाणी करती है, लेकिन मध्यम आयु होने के बाद करियर में रुकावटे पैदा होने लगती है.

उथली भाग्य रेखा
एक उथली भाग्य रेखा हर कदम पर कठिनाइयों की भविष्यवाणी करती है. यहां तक ​​​​कि अगर व्यक्ति पूरी मेहनत करता है तो भी उसे कोई उपलब्धि नहीं मिल पती है.

अस्पष्ट भाग्य रेखा
यदि भाग्य रेखा अस्पष्ट है तो भाग्य के अच्छे या बुरे में बदलने की संभावना होती है. यह स्थिर नहीं रहती है और न ही जीवन भर चलने वाली होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, मिलेगी शनि दोष से मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़